सिहोरा : उत्तर प्रदेश से पहुंची पुरानी धान की खेप प्रशासन ने मारा छापा, यहां खपाने की थी तैयारी देखें video

सिहोरा : उत्तर प्रदेश से पहुंची पुरानी धान की खेप प्रशासन ने मारा छापा, यहां खपाने की थी तैयारी देखें video

सिहोरा : उत्तर प्रदेश से पहुंची पुरानी धान की खेप प्रशासन ने मारा छापा, यहां खपाने की थी तैयारी देखें video 
 पनागर में धान से भरे साथ ट्रक राजस्व अमले ने किए जप्त
 सिहोरा में मोहतरा टोल प्लाजा के पास धान से भरे दो ट्रक राजस्व अमले ने पकड़े
 जिले में धान से भरे 13 ट्रक पकड़े जा चुके हैं

देखें video - https://www.facebook.com/111571187006513/posts/208560430640921/
  द लोकनीति डेस्क सिहोरा/पनागर
समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी जबलपुर जिले में भले ही सभी केंद्रों में शुरू न हुई हो लेकिन व्यापारी और बिचौलियों ने उत्तर प्रदेश से पुरानी धान समर्थन मूल्य पर बेचने की पूरी तैयारी कर ली थी। ऐन वक्त पर प्रशासन को इसकी भनक लग गई और प्रशासनिक अमले ने पुरानी धान से भरे करीब नौ ट्रक पनागर और सिहोरा के पास पकड़े।  जिले में अभी तक पिछले तीन दिनों में  प्रशासन ने उत्तर प्रदेश से पुराने धान से लदे चार ट्रकों को जप्त किया था। आज पकड़े गए 9 ट्रकों को मिलाकर संख्या 13 हो गई है। दरअसल व्यापारी और बिचौलिए उत्तर प्रदेश से पुरानी धान लाकर समर्थन मूल्य पर खरीदी केंद्रों में बेचकर किसानों का हक मारने की फिराक में हैं।


 किसानों के नाम पर धान उपार्जन की व्यवस्था का अनुचित लाभ उठाने की कोशिश करने वाले व्यापारियों और बिचौलियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के कलेक्टर के निर्देश पर सिहोरा में सयुंक्त कलेक्टर नमः शिवाय अरजरिया एवं एसडीएम सिहोरा सीपी गोहल द्वारा प्रदेश के बाहर से ट्रकों में भरकर लाई जा रही धान की जांच की गई । सिहोरा बायपास पर मोहतरा टोल नाके के पास की गई जाँच के दौरान सन्देह के आधार पर ट्रक क्रमांक यूपी 72 टी 1929 और यूपी 70 ईटी 2129 को जप्त किया गया।दोनों ट्रकों में 480 क्विंटल धान लदी थी। दोनों ट्रकों को प्रशासन ने जप्त करसिहोरा थाने में खड़ा करवा दिया है।

पनागर में पकड़े धान के सात ट्रक :  इसी तरह पनागर में भी धान से भरे सात ट्रकों को जाँच के उपरांत जप्त कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है । इनमें दो ट्रकों को खजरी-खिरिया बायपास के समीप पकड़ा गया है । पनागर में पकड़े गये ट्रकों में से दो ट्रक नमो ट्रेडर्स जबलपुर के बताये जा रहे हैं, जबकि इस फर्म द्वारा का  मंडी में कोई व्यापारिक व्यवहार दर्ज नहीं  है । सयुंक्त कलेक्टर नमः शिवाय अरजरिया के अनुसार सीहोरा और पनागर में जप्त किये गये धान से भरे शेष ट्रक उत्तरप्रदेश तथा बिहार के हैं ।