सभी खबरें

सिहोरा : चोपड़ा धाम के बाबा की हत्या करने वाला दूसरा फरार आरोपी ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे पढ़िए पूरी खबर

सिहोरा : चोपड़ा धाम के बाबा की हत्या करने वाला दूसरा फरार आरोपी ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे पढ़िए पूरी खबर
 जबलपुर एसपी ने घोषित किया था 5000 का इनाम, खितौला पुलिस को मिली सफलता
सिहोरा
 घुघरा के जंगल स्थित चोपड़ा धाम के बाबा कि मई माह में हुई हत्या हत्या के मामले में फरार दूसरे आरोपी को खितौला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फरार आरोपी पर जबलपुर पुलिस अधीक्षक ने 5000 का इनाम घोषित किया था। आरोपी वारदात के बाद चोपड़ा धाम के पास खेत में बनी मढैया में आया हुआ था जिसकी भनक पुलिस को लग गई और पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को दबोच लिया। 
यह थी पूरी घटना : रामगोपाल यादव निवासी ग्राम सिमरा पटी बहोरीबंद ने खितौला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका बड़ा भाई भैया लाल यादव 20 साल से चोपड़ा धाम घोगरा में रहकर भगवान का भजन करता था। 30 अप्रैल को उसकी मोबाइल से बात हुई थी लेकिन उसके बाद से भैया लाल का कोई पता नहीं चला। जिस पर पुलिस ने गुम इंसान का मामला दर्ज कर भैयालाल की तलाश शुरू की। तलाशी के दौरान चोपड़ा धाम की जंगल में मृतक के गले तुलसी की माला और बाल एक नाले में पड़े मिले। कुछ दूरी पर नाले में ताजी मिट्टी के ऊपर सूखे पत्ते ढके होने से संदेह होने पर मिट्टी को हटाया गया जिसमें भैया लाल यादव का शव पुलिस को मिला। जिसकी पहचान भाई रामगोपाल यादव द्वारा की गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर अज्ञात व्यक्ति द्वारा भैया लाल की हत्या कर मिट्टी में छिपा देने का मामला दर्ज करते हुए मामले को विवेचना में लिया।
 पूर्व में चोरी कर वाले से पुलिस ने की पूछता है तो सामने आया सच : विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला कि  एक साल पहले चोपड़ा धाम में अन्नू सिंह द्वारा चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद स्थानीय लोगों द्वारा उसे डांट डपट कर भगा दिया था जिसके बाद वह रंजिश रखता था। इसके बाद अन्नू गांव के आसपास छोटी-मोटी चोरियां करने लगा। शंका के आधार पर पुलिस ने अन्नू सिंह निवासी घुघरा की सरगर्मी से तलाश की। अन्नू ग्राम कुर्रे के भट्टे में छिपता-छुपाता पुलिस के हत्थे चढ़ गया। अनुषा से पूछताछ के दौरान उसने बताया कि मृतक भैयालाल जब किसी काम से जंगल की तरफ जा रहा था, उसी दौरान रास्ते में अपने एक अन्य साथी राजेंद्र गौड ( 28) निवासी लमकना (मझगवां) के साथ भैयालाल से पैसों की मांग की। जब उसने पैसे देने से मना किया तो दोनों आरोपी गणों ने बका से भैया लाल के पेट, गले में हमला कर नाली में धक्का दे दिया। आरोपियों ने मिलकर कुदाली से गड्ढा खोदा और मृतक भैया लाल के शव को खींचकर गड्ढे में धकेल कर ऊपर से मिट्टी और पत्ते डालकर छिपा दिया। मृतक भैया लाल के थैले में रखे 5000रूपये और भगवान विष्णु की मूर्ति लेकर भाग गए आरोपी अनुषा की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त बका को जप्त कर लिया गया, लेकिन दूसरा आरोपी राजेश उर्फ राजू गौड़ घटना के बाद से फरार था।
3 माह तक काटी फरारी, मड़ैया से पकड़ा गया दूसरा आरोपी : इस अंधे हत्याकांड के दूसरे फरार आरोपी की तलाश पुलिस लगातार करती रही। पुलिस अधीक्षक जबलपुर ने फरार आरोपी की गिरफ्तारी पर 5000 रूपये का इनाम भी घोषित किया। इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी राजेश उर्फ राजू गौड़ चोपड़ा धाम के बाबा की हत्या करने वाला घोघरा की जंगल में मढैया में आया है। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर बताए गए स्थान से आरोपी को दबोच लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर लोहे की खेती संतरे रंग की थैली एवं नगद 500 रूपये  जप्त किए। आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी गोपाल सिंह जंगेत, उप निरीक्षक जेपी द्विवेदी सिहोरा, सहायक उप निरीक्षक के पी दुबे, जीसी चौधरी, आरक्षक गुलाब पांडे नीरज चौरसिया एसडीओपी कार्यालय, आरक्षक अमित रैकवार संतराम की भूमिका सराहनीय रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button