सभी खबरें

सिहोरा : किसानो की रबी फसलों का नहीं हुआ रजिस्ट्रेशन, भारतीय किसान यूनियन ने  कलेक्टर के नाम सौंपा SDM को ज्ञापन

सिहोरा : किसानो की रबी फसलों का नहीं हुआ रजिस्ट्रेशन, भारतीय किसान यूनियन ने  कलेक्टर के नाम सौंपा SDM को ज्ञापन

  • 10 दिन बचे है अंतिम तारीख को शेष, किसानो ने की तारीख़ बढ़ाने की अपील
  • 50 हज़ार किसानो का नहीं हुआ MSP का पंजीयन
  • किसान नेताओं में मध्यप्रदेश सरकार के ख़िलाफ़ नाराज़गी, कहा ये काले कानून के नतीजे अभी से दिखने लगे…

देखें video-https://fb.watch/3CoxCrQ_kd/

दिल्ली में बैठे किसान लगातार कृषि कानून को काला बताकर विरोध करने में जुटे है और सरकार के ख़िलाफ़ लगातार संघर्ष कर रहे है।
वहीं बात मध्यप्रदेश की करें तो यहां मुख्यमंत्री शिवराज जो किसान पुत्र है वे कहते है यहां किसानो को कोई दिक्कत नहीं है ,कृषि कानून का विरोध मध्यप्रदेश में नहीं है।
वहीं ताज़ा मामला जबलपुर जिले की सिहोरा तहसील का है। जहां भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने कहा कि अभी 10 दिन शेष बचे है लेकिन अभी तक यहां किसानो की रबी फसलों का MSP पंजीयन तक शुरू नहीं हुआ। हमें सरकार की मंशा सही नहीं लग रही है। यह किसानो पर काले कानूनों का ही असर है। सरकार ख़ुद नहीं चाहती कि किसान समर्थन मूल्य पर ना बेंचे….
बड़ा सवाल- क्या किसानो को बोझ समझ रही है सरकार ??
किसानो ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन पर लिखा है


वर्ष 2021 में रबी फसल गेहूं और चना के उपार्जन हेतु , प्रत्येक वर्ष शासन के निर्देश पर पंजीयन होता था लेकिन अभी भी पंजीयन का कार्य प्रारंभ तक नहीं हो सका और अब अंतिम तारीख में 8 दिन ही बचे , कृषक बहुत ही चिंता में है तो इस पंजीयन की दिनांक बढ़वाने का काम किया जाए ।
किसानो के पिछले साल के धान गेहूं खरीदी का भुगतान भी अभी तक शेष है
किसानो को बिजली की अत्यंत आवश्यकता है। बिजली की आपूर्ति सुनश्चित करवाए सरकार
यह सभी मांगो को अतिशीध्र सुनिश्चित समाधान किया जावे नहीं तो किसान फ़िर मजबूर होकर आंदोलन को मजबूत करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी मध्यप्रदेश शासन की होगी।
ज्ञापन देते समय ये रहे शामिल- रमेश पटेल जिलाध्यक्ष (भाकियू), संतोष राय संभाग अध्यक्ष ,(भाकियू), अनिल पटेल ब्लाक अध्यक्ष मझौली (भाकियू), विनय पटेल ब्लाक अध्यक्ष
(भाकियू), ओम प्रकाश पटेल, आशीष पटेल, देवेंद्र, रवि पटेल, मनीष पटेल, रणजीत, वीरेंद्र पटेल, विजय पटेल ,आनंद पटेल रोहित हरिओम।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button