सभी खबरें

UAE में क्यों बैन हुई शुभ मंगल ज्यादा सावधान?

शुक्रवार यानि आज “शुभ मंगल ज्यादा सावधान” भारत में स्क्रीन्स पर रिलीज़ हो चुकी है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और जीतेन्द्र कुमार ने मुख्या किरदार निभाया है। शुभ मंगल ज्यादा सावधान एक गे कपल पर आधारित फिल्म है। रिपोर्ट्स के मुताबिक गे कंटेंट होने की वजह से इस फिल्म को UAE (United Arab Emirates) में बैन कर दिया गया है।

 हालाँकि मेकर्स ने बैन से बचने के लिए आयुष्मान और जीतेन्द्र कुमार के किसिंग सीन को हटाने का प्रस्ताव भी रखा था, पर उसका भी कोई फायदा नहीं हुआ। न्यूज़ एजेंसी IANS के अनुसार दुबई के एक पोर्टल ने कहा, कि 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' समलैंगिगता रिश्तों को आम बताती हुई पहली बॉलीवुड फिल्म है। हम देखना चाहते थे कि फिल्म का मकसद का क्या है। समलैंगिगता जैसे सभी कंटेंट को हमने इन हिस्सों में रोक लगा दी है। 

U/A का सर्टिफिकेट मिला 
Central Board of Film Certification ने पिछले हफ्ते फिल्म को U/A का सर्टिफिकेट दिया था। इतना ही नहीं सेंसर बोर्ड ने दोनों एक्टर्स के बीच किसिंग सीन को भी इजाजत दे दी थी। इस पर आयुष्मान खुराना बहुत खुश थे। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की ख़ुशी है कि भारत प्रगति की ओर बढ़ रहा है।  

फिल्म में स्टार कास्टिंग आयुष्मान और जितेंद्र कुमार की है। गजराज राव और नीना गुप्ता भी अहम भूमिका में हैं। इसका निर्देशन हितेश कैवल्य ने किया है। फिल्म भारत के एक छोटे से शहर में रहने वाले दो पुरुषों की प्रेम कहानी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button