सभी खबरें

कमलनाथ के इस बड़े फैसले को पलटेगी शिवराज सरकार, पूर्व में बीजेपी ने जमकर किया था इसका विरोध

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार ने सत्ता में आते ही पूर्व की कमलनाथ सरकार के फैसलों को पलटना शुरू कर दिया हैं। अब तक शिवराज सरकार, पूर्व की सरकार द्वारा लिए गए कई फैसलों पर कैंची चला चुकी हैं। और यहीं कैंची आगे भी चलने वाली हैं।

अब शिवराज सरकार कमलनाथ द्वारा लिए गए एक बड़े फैसले को पलटने जा रहीं हैं। प्रदेश सरकार ने इसकी तैयारी कर ली हैं। जल्द ही कैबिनेट में इसका संशोधन प्रस्ताव लाया जाएगा, जिस पर मंजूरी मिलने के बाद इसे विधानसभा के आगामी मानसून सत्र में पेश किया जाएगा। 

बता दे कि महापौर और नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव पार्षदों के बीच से कराने के कांग्रेस सरकार के फैसले को बदला जाएगा। जनता ही महापौर और नगर पालिका अध्यक्ष को चुनेगी।

सोमवार को मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस की अध्यक्षता में हुई वरिष्ठ सचिव समिति की बैठक में जुलाई में संशोधन विधेयक लाने की अनुमति नगरीय विकास एवं आवास विभाग को दी हैं। 

मालूम हो कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने नगर पालिका निगम एक्ट में बदलाव किया था, इसके तहत चुनाव में जीतकर आए पार्षद, महापौर और नगरपालिका अध्यक्ष को चुन सकते थे। इस दौरान कमलनाथ सरकार के इस फैसले का भाजपा ने जमकर विरोध किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button