सभी खबरें

शिवराज के करीबी दिलीप बिल्डकॉन पर पड़ा छापा, क्या पार्टी में है अंतरकलह!

भोपाल/प्रियंक केशरवानी:- मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को कंस्ट्रक्शन कंपनी दिलीप बिल्डकॉन से जुड़े कई परिसरों में सीबीआई की टीम ने छापामार कार्रवाई की है, इस दौरान टीम ने दिलीप सूर्यवंशी के घर और दफ्तर में तेरा डाल रखा है। जानकारी के मुताबिक दिलीप बिल्डकॉन पर आर्थिक अनियमितता के आरोप लगे है। बता दें कि दिलीप बिल्डकॉन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी माने जाते हैं जब मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार बनी थी उसके बाद ही दिलीप सूर्यवंशी और दिलीप बिल्डकॉन के व्यवसाय में नई बुलंदियों को छूने में शुमार हो गई थी।

भ्रष्टाचार के आरोप लगे-
सीबीआई की टीम ने भ्रष्टाचार के आरोप में दिलीप बिल्डकॉन के तीन अधिकारी के साथ हाईवे अथॉरिटी के एक अफसर को गिरफ्तार किया था साथ ही दिलीप बिल्डकॉन के दफ्तर पर छापा मारने के दौरान 4 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। चुना भट्टी स्थित ऑफिस पर 12 से 15 कंपनी के मालिक दिलीप सूर्यवंशी के अरेरा कॉलोनी स्थित घर पर छह से सात अफसरों की टीम जांच कर रही है, घर और आफिस में कर्मचारियों को तक एंट्री नही दी जा रही है। कंपनी के पार्टनर समेत तीन लोगों से पूछताछ की जा रही है।

अलग अलग प्रदेश के ऑफिसों पर पड़े छापे-
CBI टीम ने कंपनी के भोपाल सहित नई दिल्ली कोमा बेंगलुरु,कोच्चि,गुड़गांव, और अन्य स्तनों को छापे पड़े हैं। कार्यवाही शुक्रवार रात तक चल रही थी रात करीब 7 बजे टीम ने कंपनी के चार्टर्ड अकाउंटेंट और अकाउंटेंट के कंप्यूटर भी जब तक हर लिए इसके अलावा उनके मुख्य सीए मयंगा कंप्यूटर भी जप्त कर लिया बताया जाता है कि साउथ से उनके एक पार्टनर को 20 लाख की रिश्वत देते हुए हिरासत में लिया गया था जिसके बाद छापे की सूचना फैलते ही कंपनी के शेयर करीब 6.5% तक गिर गए हैं।

लोकल पुलिस और अफसरों को छापे की भनक तक नही-
दिल्ली से टीम छापे की मारने के लिए आई लेकिन इस कार्यवाही के बारे में लोकल पुलिस और सीबीआई भोपाल के अफसरों को भनक तक नहीं लगी सीबीआई के सूत्रों का दावा है कि पूरा मामला रिश्वत से जुड़ा है बताया जाता है कि दिलीप बिल्डकॉन के साउथ इंडिया में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण NHAI के अफसर को 20 लाख रुपए की रिश्वत देते हुए पकड़ा गया था उसके बाद ही दिल्ली की टीम ने भोपाल में गुरुवार रात करीब 9 बजे छापे मारे।

सीएम के बेहद ही खास और पारिवारिक सम्बन्ध है सूर्यवंशी के-
दिलीप बिल्डकॉन कंपनी के मालिक दिलीप सूर्यवंशी की गिनती देश के बड़े कारोबारियों में होती है कई राजनेताओं से उनके संबंध भी अच्छे हैं राजनीतिक और प्रशासनिक गलियारों में उन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का करीबी और पारिवारिक संबंधित व्यक्ति माना जाता है भोपाल में होटल ताज लेक फ्रंट दिलीप बिल्डकॉन कंपनी ने बनाया है इसके साथ ही भोपाल मेट्रो का कॉन्ट्रैक्ट भी दिलीप बिल्डकॉन के हाथ में है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अक्टूबर में दिलीप बिल्डकॉन के होटल का उद्घाटन किया था हाल ही में एक बड़े ग्रुप की तरफ से इस कंपनी के अधिग्रहण की चर्चा भी चल रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button