सभी खबरें

सिंधिया दिखाएंगे अपना पॉवर, BJP की नई टीम और मंत्रिमंडल में होगी समर्थकों की एंट्री, मिल गई हरी झंडी

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – उपचुनाव के बाद से ही सियासी गलियारों में शिवराज कैबिनेट विस्तार और प्रदेश भाजपा की नई टीम को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। लेकिन अब खबर है कि प्रदेश भाजपा की नई टीम और मंत्रिमंडल विस्तार अगले साल में हो जाएगा। भाजपा संगठन ने अपनी ओर से हरी झंडी दे दी हैं। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की इन दोनों मुद्दों पर गाइडलाइन प्रदेश में सत्ता और संगठन को प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव दे गए हैं। मुरलीधर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष की गाइडलाइन को साफ कर दिया हैं। इसके तहत प्रदेश भाजपा की नई टीम का ऐलान 2 जनवरी के आसपास हो सकता हैं। जिसके बाद सत्ता और संगठन के नए चेहरे नए साल में साफ हो जाएंगे।

बता दे कि ज्योतिरादित्य सिंधिया बीते एक महीने में तीन बार मध्यप्रदेश का दौरा कर चुके हैं। सिंधिया के दौरे को देखते हुए मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार और वीडी शर्मा की टीम के विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं। बीते एक महीने में सिंधिया, सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर चुके हैं।

इसी बीच सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सिंधिया की बात मानी जाना तय हो गया हैं। कम से कम गोविंद सिंह राजपूत, तुलसी सिलावट की शपथ को जल्द कराया जाएगा। बाकी 4 पदों को लेकर सिंधिया और शिवराज के समन्वय से तय होगा।

जबकि, प्रदेश भाजपा की नई टीम में भी ज्योतिरादित्य सिंधिया का असर दिखेगा। संभावना है सबसे पहले नई टीम आएगी। इसमें सिंधिया समर्थकों को समायोजित करने की लाइन भी पार्टी ने दी हैं। वीडी शर्मा, शिवराज सिंह और सिंधिया के सबसे ज्यादा समर्थक नई टीम में रहेंगे।

गौरतलब है कि बीते शनिवार को राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रशिक्षण में पूरे दिन शिरकत की थी। सिंधिया ने प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा से मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की थी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button