सभी खबरें

MP PCC Chief को लेकर गुटबाज़ी तेज़, Kamalnath-Digvijay के उम्मीदवार आगे, Scindia पिछड़े

भोपाल से गरिमा श्रीवास्तव की रिपोर्ट – लंबे समय से कांग्रेस अपने नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश में हैं। इतना ही नहीं प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कांग्रेस में बवाल भी मचा हुआ हैं। हालांकि इस रेस में कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) सबसे आगे चल रहे हैं। यहां तक की वो इसके प्रभल दावेदार भी मानें जा रहे हैं। लेकिन कांग्रेस में चल रहीं गुटबाज़ी की वजह से उनका नाम पीछे हो गया हैं। इसी बीच खबर ये भी है कि प्रदेश अध्यक्ष की कमान किसी युवा नेता को सौंपी जाएगी।

जानकारी के अनुसार, सीएम कमलनाथ (kamalnath) के क्षेत्र छिंदवाड़ा(Chhindwara) के रहने वाले नितिन भोज इस पद के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं। उन्हें कमलनाथ की नजदीकियों के चलते इस पद पर चुने जाने की पूरी उम्मीद हैं। इसके अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की ओर से उनके खास खास माने जाने वाले युवा नेता कृष्णा घाडगे भी इस पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं।

उधर, मध्य प्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह के भतीजे और युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव संजय यादव भी इस पद के लिए एक बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। वहीं, इस पद के सबसे प्रबल दावेदार नितिन वानखेडे हैं जो वर्तमान में एनएसयूआई (nsui) के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। विपिन वानखेड़े को दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) गुट का माना जाता हैं।

इसके साथ-साथ इंदौर के पिंटू जोशी भी इस पद के प्रमुख दावेदार हैं जो वर्तमान में मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के उपाध्यक्ष हैं। उन्हें पिछड़े वर्ग के होने का भी लाभ मिल सकता हैं। वे जीतू पटवारी (Jitu Patwari) के बेहद करीबी मानें जाते हैं।

बता दे कि 16 साल के बाद यह पहला मौका होगा जब कांग्रेस (congress) के सत्ता में रहते हुए युवक कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष बनेगा।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button