सभी खबरें

खुद से कर रहे गांव को सैनिटाइज, युवाओं ने पेश की मिसाल

भोपाल डेस्क : कोरोना वायरस के संक्रमण ने पूरे देश को बेहाल कर रखा है. लॉकडाउन जहां एकतरफ संक्रमण से बचाव के लिए अत्यंत जरूरी है तो वहीं इसकी वजह से हासिये पर खड़े लोगों को खासी समस्या का सामना करना पर रहा है. मजदूरों के पलायन अभी भी जारी है. एकतरफ तबलीगी जमात के कारण मुस्लिम समाज के लोगों को निंदा का सामना करना पर रहा है तो ऐसे में समाजसेवा का बीड़ा उठाया है जबलपुर जिले के मझौली तहसील के युवाओं ने जोकि 'किसान रसोई दर्शन' के माध्यम से गरीबों तक भोजन पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं.

पुलिस को सूचना मिली कि सागर जिले के ढीमरखेड से 40 की संख्या में दिहाड़ी मजदूर पलायन करके अपने गाँव जा रहे हैं. पुलिस के माध्यम से यह जानकारी जब इन युवाओं तक पहुंची तो इनका एक भोजन सामग्री लेकर 'रानीताल' जा पहुंचा जहाँ प्रशासन द्वारा इनके रूकने की व्यवस्था की गई थी.

बता दें कि जबलपुर जिला अंतर्गत मझौली ग्राम पंचायत के युवा 'किसान रसोई दर्शन' और 'सुमित राय मित्र मंडली' नामक दो संस्था के बैनर तले जनसेवा का कार्य कर रहे हैं और इनके माध्यम से अबतक 18 गांव को सैनिटाइज किया जा चुका है साथ ही लॉकडाउन के पहले दिन से ही गांव-गांव जाकर गरीब आदिवासियों को भोजन और मास्क का वितरण कर रहे हैं. समाजसेवा के इस कार्य में भारतीय किसान यूनियन के संभागीय अध्यक्ष संतोष राय और जिला महासचिव सुनील जैन की निगरानी और देखरेख में किया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button