सभी खबरें

मैंने लद्दाख में अपने शूरवीरों के साथ समय बिता कर उनके अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को महसूस किया है:- राजनाथ सिंह

मैंने लद्दाख में अपने शूरवीरों के साथ समय बिता कर उनके अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को महसूस किया है:- राजनाथ सिंह

 नई दिल्ली / गरिमा श्रीवास्तव:- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज राज्य राज्यसभा में सीमा पर तैनात शूरवीर, पराक्रमी सैनिकों की हिम्मत की सराहना की. रक्षा मंत्री ने कहा सरकार की विभिन्न intelligence agencies के बीच coordination का एक elaborate और time tested mechanism है जिसमें Central Police Forces और तीनों armed forces की intelligence agencies शामिल हैं. प्रधानमंत्री Narendra Modi ने हाल ही में लद्दाख का दौरा कर हमारे बहादुर जवानों से मुलाकात की और उन्होंने यह संदेश भी दिया था कि समस्त देशवासी अपने वीर जवानों के साथ खड़े हैं. मैंने भी लद्दाख जाकर अपने शूरवीरों के साथ कुछ समय बिताया है और मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि मैंने उनके अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को महसूस किया है.

इस सहमति के violation में चीन द्वारा एक violent face off की स्थिति 15 जून को गलवान में create की गई। हमारे बहादुर सिपाहियों ने अपनी जान का बलिदान दिया पर साथ ही चीनी पक्ष को भी भारी क्षति पहुचाई और अपनी सीमा की सुरक्षा में कामयाब रहे.

चीन की कार्रवाई के जवाब में हमारी armed forces ने भी इन क्षेत्रों में उपयुक्त counter deployments किए हैं ताकि भारत के security interests पूरी तरह सुरक्षित रहे.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button