सभी खबरें

BJP की नई प्रदेश कार्यकारिणी का जल्द होगा ऐलान, केंद्रीय संगठन के नेताओं से मिले वीडी शर्मा, हलचल तेज़ 

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – भाजपा के दिग्गज नेता वीडी शर्मा को मध्य प्रदेश भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बने 10 महीने से ज्यादा समय हो गया है, हालांकि अब तक वो अपनी नई टीम का गठन नहीं कर पाए हैं। लेकिन सोमवार को भोपाल में सत्ता-संगठन के आला नेताओं से चर्चा के बाद वीडी शर्मा दिल्ली पहुंच चुके हैं। वहां भी मेल-मुलाकात का दौर जारी हैं। शर्मा ने केंद्रीय संगठन के नेताओं के साथ मुलाकात की। इस मुलाकात के साथ ही अब यह माना जा रहा है कि प्रदेश में बीजेपी के अंदर टीम वीडी यानी बीजेपी की नई प्रदेश कार्यकारिणी का ऐलान हो जाएगा। 

मिली जानकारी के अनुसार वीडी शर्मा की नई टीम में 8 से 10 उपाध्यक्ष और इतने ही प्रदेश मंत्री होंगे। इसके साथ ही कोषाध्यक्ष, कार्यालय प्रभारी जैसे पदों पर भी नए चेहरों की तैनाती का मन बनाया गया हैं। जो नई नियुक्तियां होने वाली हैं, उनमें नए चेहरों को बड़ी संख्या में स्थान दिया जा सकता हैं। इसके अलावा खबर ये भी है कि वीडी शर्मा की नई टीम में सिंधिया के ज़्यादा समर्थकों को जगह नहीं मिल सकती। 3 से 4 सिंधिया समर्थकों को मौका दिया जा सकता हैं।

दरअसल, बीते दिनों सीएम हाउस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत की बैठक हुई थी, जिसमें मंत्रिमंडल विस्तार, नई कार्यकारिणी और संगठन को लेकर चर्चा हुई थी। भाजपा की इस बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक नेताओं को भी प्रदेश संगठन में पद देने पर चर्चा हुई। साथ ही उपचुनाव हारने वाले मंत्रियों को निगम मंडलों में एडजस्ट करने पर सहमति बनी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button