सभी खबरें

"गड्ढों में रुकी गाड़ी अधिकारियों को पड़ी भारी", रात एक बजे बिजली घर में मच गया हड़कंप, बदहाली देख मंत्री तोमर ने दिए ये निर्देश  

  • बिना किसी सूचना के रात एक बजे बिजली घर पहुंचे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर
  • कंपनी के अधिकारियों को फोन लगाकर तुरंत बुलाया
  • स्ट्रीट लाइट थी बंद, मुख्य ट्रांसफार्मर के पास भरा था पानी 
  • झूठ बोलने के सिवाय अधिकारियों के पास नहीं थे कोई जबाब

रायसेन : छतरपुर की ओर से वापस भोपाल जा रहे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्नसिंह तोमर जब शहर के मुखर्जी नगर गेट के सामने पहुंचे तो वहां गड्ढों के कारण उनकी कार धीमी हुई, इसी दौरान उनकी नज़र सामने लगी बिजली डीपी पर पड़ गई, जिसकी बदहाली देख मंत्री ने अपनी कार रोकी और डीपी की जांच पड़ताल की। इसके बाद वे बिना किसी सूचना के रात एक बजे बिजली घर पहुंचे और यहां से कंपनी के अधिकारियों को फोन लगाकर तुरंत बुलाया।

इस दौरान मंत्री तोमर ने बिजली घर के हर हिस्से में जाकर देखा। मुख्य ट्रांसफार्मर के पास पानी भरा था, वहां स्ट्रीट लाइट भी बंद थी, जिसे देख उन्होंने कहा कि ऐसे हालात में कर्मचारी कैसे काम करेंगे? अभी जरूरत पड़ जाए तो यहां कैसे काम होगा। पानी निकासी के इंताजम क्यों नहीं किए। इन सवालों का अधिकारियों के पास कोई जबाब नहीं था। 

 

 

वहीं, हड़बड़ाए हुए पहुंचे बिजली कंपनी के अधिकारियों से जब मंत्री ने सवालों की झड़ी लगाई तो उनके पास झूठ बोलने के सिवाय कोई जबाब नहीं थे, झूठ भी तुरंत पकड़ में आया और फिर जमकर फटकार मिली। इतना ही नहीं सेामवार को कंपनी के डीई राजेश तुषाद और एई बीबी तिवारी रायसेन में नहीं थे। उनके मुख्यालय पर नहीं होने पर मंत्री ने दोनो का इंक्रीमेंट रोकने के निर्देश दिए।

इधर, जब मंत्री तोमर ने कर्मचारियों से पूछा कि मुखर्जी नगर डीपी का मेंटनेंस कब किया था? इस पर हड़बड़ाए हुए कर्मचारियों ने झूठ बोलते हुए कहा कि 2 माह पहले ही, जिसको मंत्री जी ने पकड़ लिया और उसे जमकर फटकार लगाई। मंत्री ने कहा कि झूठ मत बोलो तुम्हारे शहर में खभों पर बेल और चाडिय़ां लटर रही हैं, मैं खुद देखता हुआ आया हूं। बता दे कि असलियत में डीपी का मेंटेनेंस महीनो से नहीं हुआ है। यहां डीपी पर टूटे हुए तार लटक रहे है, झाड़ियां उग रहीं हैं। 

गौरतलब है कि शहर में हर कभी बिजली गुल होती है, हर बार कंपनी के अधिकारी फाल्ट बताकर पल्ला झाड़ जाते हैं। इस फाल्ट की असल वजह क्या है, इसका खुलासा सोमवार-मंगलवार की देर रात एक बजे खुद बिजली मंत्री प्रद्युम्नसिंह तोमर ने किया। जब वे बिना किसी सूचना के रात एक बजे बिजली घर पहुंचे। 
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button