सभी खबरें

राहुल गांधी ने फिर सरकार पर साधा निशाना, कहा भारत सरकार के पास कोरोना से निपटने का कोई प्लान नहीं

राहुल गांधी ने फिर सरकार पर साधा निशाना, कहा भारत सरकार के पास कोरोना से निपटने का कोई प्लान नहीं

 नई दिल्ली :- राहुल गांधी(Rahul Gandhi) इस वक्त अपने बयानों को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं. अब उन्होंने एक बार फिर से केंद्र सरकार(Central Govt.) पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार के पास कोरोना से निपटने का कोई प्लान नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने भी चुप्पी साध रखी है. उन्होंने महामारी के सामने आत्मसमर्पण और इससे निपटने के लिए पूरी तरह से इनकार कर दिया है. 

कोरोना(Corona) संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है तो अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 500000 के पार पहुंच चुकी है. संक्रमितों  की संख्या इतनी तेजी से बढ़ रही है कि अब यह लगातार चिंता का विषय बनता जा रहा है, अगर इसी तरह से लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती रही तो कुछ ही दिनों में या फिर कहें अगले हफ्ते तक भारत दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा संक्रमित देश बन जाएगा. पुराना संक्रमित मरीजों की संख्या 500000 के पार हो गई है.

आपको बता दें कि सिर्फ 6 दिनों के अंदर ही मरीजों की संख्या 400000 से 500000 हो गई है, हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि मरीजों में तेजी से रिकवरी भी हो रही है. दूसरे देशों के मुकाबले भारत का रिकवरी रेट काफी बेहतर है, 500000 मरीजों में 2.97लाख मरीज ठीक हो चुके हैं. इस वक्त रिकवरी रेट 61.88 है.

 इस वक्त सबसे अधिक रिकवरी रेट रूस का और सबसे कम रिकवरी रेट अमेरिका का है. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button