सभी खबरें

प्रवासियों के साथ बातचीत वाले वीडियो में राहुल गांधी की हमदर्दी कम, नाटक ज्यादा है:- मायावती

प्रवासियों के साथ वाले वीडियो में राहुल गांधी की हमदर्दी कम नाटक ज्यादा है:- मायावती

Bhopal Desk:Garima Srivastav

 राहुल गांधी का मजदूरों के साथ बातचीत वाला वीडियो इस वक्त तेजी से वायरल हो रहा है. शनिवार को राहुल गांधी ने मजदूरों से बातचीत करते हुए वीडियो अपने यूट्यूब (Youtube Channel) चैनल पर अपलोड किया है. कितने मजदूर अपनी व्यथा राहुल गांधी से व्यक्त कर रहे हैं. 

 इसके बाद मायावती ने अब कांग्रेस पर निशाना साधा है मायावती ने कहा कि प्रवासियों के साथ वाले वीडियो में राहुल गांधी की हमदर्दी कम नाटक ज्यादा है. साथ ही साथ यह भी कहा कि श्रमिकों की दुर्दशा के लिए पहले सही कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है. 

 जानिए मायावती ने ट्वीट कर क्या कहा :

आज पूरे देश में कोरोना लाॅकडाउन के कारण करोड़ों प्रवासी श्रमिकों की जो दुर्दशा दिख रही है उसकी असली कसूरवार कांग्रेस है क्योंकि आजादी के बाद इनके लम्बे शासनकाल के दौरान अगर रोजी-रोटी की सही व्यवस्था गाँव/शहरों में की होती तो इन्हें दूसरे राज्यों में क्यों पलायन करना पड़ता? 

https://twitter.com/Mayawati/status/1264088707692257281?s=19

 वैसे ही वर्तमान में कांग्रेसी नेता द्वारा लाॅकडाउन त्रासदी के शिकार कुछ श्रमिकों के दुःख-दर्द बांटने सम्बंधी जो वीडियो दिखाया जा रहा है वह हमदर्दी वाला कम व नाटक ज्यादा लगता है। कांग्रेस अगर यह बताती कि उसने उनसे मिलते समय कितने लोगों की वास्तविक मदद की है तो यह बेहतर होता।

https://twitter.com/Mayawati/status/1264088631620206592?s=19 

साथ ही, बीजेपी की केन्द्र व राज्य सरकारें कांग्रेस के पदचिन्हों पर ना चलकर, इन बेहाल घर वापसी कर रहे मजदूरों को उनके गांवों/शहरों में ही रोजी-रोटी की सही व्यवस्था करके उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की नीति पर यदि अमल करती हैं तो फिर आगे ऐसी दुर्दशा इन्हें शायद कभी नहीं झेलनी पड़ेगी।

https://twitter.com/Mayawati/status/1264088488493715457?s=19 

बीएसपी के लोगों से भी पुनः अपील है कि जिन प्रवासी मजदूरों को उनके घर लौटने पर उन्हें गाँवों से दूर अलग-थलग रखा गया है तथा उन्हें उचित सरकारी मदद नहीं मिल रही है तो ऐसे लोगों को भी अपना मानकर उनकी भरसक मानवीय मदद करने का प्रयास करें। मजलूम ही मजलूम की सही मदद कर सकता है।

https://twitter.com/Mayawati/status/1264088351092559877?s=19

 इससे पूर्व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman)ने भी कांग्रेस(Congress) पर निशाना साधा था. निर्मला सीतारमण ने कहा था कि राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने मजदूरों के साथ बैठकर उनसे बेवजह की बातें कर उनका समय बर्बाद किया है. 

 इस वक्त जहां देश Corona Virus महामारी से लड़ रहा है तो वही राजनीति भी चरम पर है. नेता मंत्री लगातार एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं.. तो वहीं दूसरी तरफ देश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है…

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button