सभी खबरें

मध्यप्रदेश/ जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने किया दावा- साबित करेंगे बहुमत, 6-7 बीजेपी विधायक हमारे साथ

 

मध्यप्रदेश की राजनीति सिर्फ बयानबाजी बनकर रह गयी है हर कोई अपनी बहुमत साबित करने की बात कर रहा है इसी बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) के मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने कहा कि, सभी विधायक हमारे साथ हैं। कांग्रेस के 6 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने के बाद भी 121 से ज्यादा विधायक विश्वास प्रस्ताव पर मतदान में हमें समर्थन देंगे।

भोपाल: मध्यप्रदेश में उथल-पुथल जारी है। अब धीरे-धीरे मध्यप्रदेश के विधायक वापस लाये जा रहे हैं। कांग्रेस के विधायक तो वापस आ चुके हैं और उनकी बैठक चल रही है दूसरी तरफ बीजेपी के विधायक अभी तक नहीं आये हैं। कल तक उनके आने की संभावनाएं हैं। बीजेपी के बड़े नेताओं की भी बैठक चल रही है कल के फ्लोर टेस्ट की प्लानिंग दोनों साइड चल रही है।

दूसरी तरफ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राज्यपाल लालजी टंडन के विश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराने के निर्देश के कुछ ही घंटो बाद कांग्रेस ने दावा किया कि वह सदन में अपना बहुमत साबित करने में सफल रहेगी। मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने रविवार को भोपाल में मीडिया को बताया कि, 'सभी विधायक हमारे साथ हैं। वही सिर्फ बागी छह विधायक कम हुए हैं। सरकार के पास पूर्ण बहुमत का आंकड़ा है। कांग्रेस के छह विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने के बाद भी 121 से ज्यादा विधायक हमें विश्वास प्रस्ताव पर मतदान में समर्थन करेंगे। बीजेपी के 6 से 7 विधायक भी कमलनाथ को समर्थन देंगे।' उन्होंने कहा, 'हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि सदन में बहुमत साबित करेंगे।'

क्या बहुमत खो चुकी है कमलनाथ सरकार ?

मध्य प्रदेश में चल रही राजनीतिक उठापठक के बीच राज्यपाल लालजी टंडन ने सोमवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ को राज्यपाल के अभिभाषण के तत्काल बाद बहुमत साबित करने को कहा है। इसी बीच कांग्रेस के विधायक रविवार सुबह जयपुर से भोपाल वापस लौट आये हैं। वहीं, बीजेपी ने प्रेस से कहा कि कमलनाथ सरकार बहुमत खो चुकी है और वह बहुमत साबित करने में सफल नहीं हो पायेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button