तेज हुई AIIMS के डायरेक्टर को हटाने की कोशिश, जानिए क्या है पूरी खबर

तेज हुई AIIMS के डायरेक्टर को हटाने की कोशिश, जानिए क्या है पूरी खबर

तेज हुई AIIMS के डायरेक्टर को हटाने की कोशिश, जानिए क्या है पूरी खबर

 

मध्यप्रदेश/भोपाल: भोपाल के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सांसद विधायकों की मौजूदगी में जिला योजना समिति की समीक्षा बैठक की थी, जिसमें जनप्रतिनिधियों की सर्वसम्मति से एम्स के डायरेक्टर डॉ. सरमन सिंह को हटाने का स्वीकृति प्रस्ताव केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजने की बात कही गई थी। इस बैठक की खास बात यह थी कि इसमें भाजपा-कांग्रेस जनप्रतिनिधियों ने एक सुर में AIIMS के डायरेक्टर को हटाने की मांग की।

 

इस मांग के बाद जिला योजना समिति की बैठक में मौजूद सभी जनप्रतिनिधियों की सर्वसम्मति से स्वीकृत प्रस्ताव को बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय भेजा जाएगा। प्रस्ताव को अभी भोपाल कलेक्टर की स्वीकृति के लिए पेश कर दिया गया है। भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा है कि प्रस्ताव के मिनिट्स आ गए है, और बुधवार शाम तक उसे केन्द्र स्वास्थ्य मंत्रालय में भेज दिया जायगा।

 

कुछ दिनों पहले भोपाल जिले की समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, मंत्री विश्वास सारंग, विधायक पीसी शर्मा, कृष्णा गौर, रामेश्वर शर्मा, और विष्णु खत्री शामिल थे। बैठक में हंगामा तब हुआ जब साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान AIIMS के डायरेक्टर सरवन सिंह के कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठाएं, उन्होने कहा की कोरोना की दूसरी लहर के दौरान उन्होंने जनप्रतिनिधियों के फोन तक नहीं उठाए, आज भी मरीजों को ब्लैक फंगस के इंजेक्शन के लिए यहां-वहां भटकना पड़ रहा है। उन्होंने डायरेक्टर पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए थे और कहा था की वे खुद दिल्ली जाकर स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर डायरेक्टर को हटाने की मांग करेंगी। इस पर डायरेक्टर ने वहां मौजूद विधायकों और मंत्रियों पर पलटवार कर यह कहा था की वे उनकी जगह अपने किसी व्यक्ती को बिठाना चाहते हैं और चाहते कि वे उनके सर्वेंट बन कर रहें।