सभी खबरें

ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

Bhopal Desk

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की सूची में इजाफा होता जा रहा है। एक तरफ पूरा विश्व इस वायरस से निपटने की तैयारी कर रहा है ,उसी बीच ब्रिटिश शाही परिवार के 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स को कोरोना वायरस संक्रमण हो गया है। आपको बता दें कि ब्रिटिश शाही परिवार के सदस्य और महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के बड़े बेटे प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है शाही परिवार द्वारा जारी आधिकारिक बयान में यह कहा गया है कि जांच उनकी पत्नी कैमिला का भी करवाया गया था उनमें संक्रमण नहीं पाया गया है। 

विश्वभर में कोरोना 

दुनियाभर के लिए मुसीबत बने कोरोना वायरस से अब तक पूरे विश्व में 372,000 लोग संक्रमित हुए है, जबकि 16,000 की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस पर विश्व स्वास्थ संगठन (WHO)ने कोरोना पर डेली रिपोर्ट में ये जानकारी दी है।सिर्फ यूरोप की बात करें तो कुल मामले 1,95,000 हैं और 10,000 से अधिक मौतें हुई हैं। यूरोप के बाद कोरोना के मामले में वेस्टर्न पेसिफिक रीजन है जहां 96,580 मामले सामने आए हैं और 3502  मौतें दर्ज हुई हैं।

जर्मनी में कोरोना वायरस (COVID-19) के एक दिन में 4,764 नए मामले सामने आए हैं जिससे यहां इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 31,370 हो गयी है। रॉबर्ट कोच संस्थान (आरकेआई) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। जर्मनी में कोरोना के कारण अब तक 133 लोगों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि गत वर्ष दिसंबर के आखिर में चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले शुरू हुए थे और अब यह विश्व के अधिकांश देशों में अपना पावं पसार चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button