ताज़ा खबरेंराज्यों से

राष्ट्रपति चुनाव : ममता बनर्जी ने विपक्ष के 22 नेताओं सहित 8 राज्यों के CM को लिखा पत्र, बुलाई बैठक

नई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। बीते दिनों चुनाव आयोग ने बताया था कि भारत का अगला राष्‍ट्रपति चुनने के लिए 18 जुलाई को मतदान होगा। वहीं 21 जुलाई को पता चलेगा कि अगला राष्‍ट्रपति कौन बनेगा। मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को पूरा हो रहा है,

संविधान के नियमों के अनुसार देश में मौजूदा राष्ट्रपति का कार्यकाल खत्म होने से पहले अगले राष्ट्रपति के चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जानी चाहिए। ऐसे में सियासी सरगर्मियां नए सिरे से चढ़ने लगी हैं। वहीं, राष्ट्रपति चुनाव में इस बार कौन उम्मीदवार होगा इसको लेकर भी हलचल तेज़ हो चली है।

वहीं, राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक बार फिर से विपक्ष को एकजुट करने की तैयारी शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 8 राज्यों {दिल्ली, केरल, ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु, महाराष्ट्र झारखंड, पंजाब} के CM और कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी समेत विपक्ष के 22 नेताओं को पत्र लिखा है।

पत्र में सभी 22 नेताओं को 15 जून को होने वाली एक संयुक्त बैठक में शामिल होने का न्योता दिया है। यह बैठक कॉन्स्टीट्यूशन क्लब दिल्ली में बुलाई गई है।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने आम आदमी पार्टी से संपर्क साधा है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को विपक्षी दलों को मनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। सूत्रों ने भी इस बात का दावा किया है कि खड़गे ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा नेता संजय सिंह से बात की है। आप भी सत्ताधारी एनडीए के प्रत्याशी के खिलाफ संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करने के पक्ष में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button