सभी खबरें

बिजली कम्पनी के अफसरों की बड़ी लापरवाही, बिल भरने के बाद भी चालू नहीं बिजली, 2 महीने से अंधेरे में रह रहे हैं हजारों लोग

बिजली कम्पनी के अफसरों की बड़ी लापरवाही, बिल भरने के बाद भी चालू नहीं बिजली, 2 महीने से अंधेरे में रह रहे हैं हजारों लोग

भोपाल:- राजधानी भोपाल के परवलिया सड़क जोन के अंतर्गत आने वाली तारा से बनिया क्षेत्र के लोग बिजली विभाग के अफसरों से परेशान हैं.

 क्षेत्र में 2 माह से बिजली सप्लाई बंद है वजह यह है कि ट्रांसफार्मर खराब हो चुका है. यहां के रहने वाले लोगों ने इसके लिए कई बार शिकायत की पर ना तो इसे दुरुस्त कराया जा रहा है और ना ही बदला जा रहा है ऐसे में शाम के बाद जहां पूरे इलाके में अंधेरा पसर जाता है,वही दिन के वक्त गर्मी के कारण लोगों का घरों में बैठना मुश्किल हो गया है.

 यहां के लोगों ने बिजली विभाग के अफसरों पर आरोप लगाते हुए कहा कि अफसर ना तो कभी मौके पर पहुंचते हैं और अगर पहुंचे भी तो कहां क्या समस्या है यह देखते भी नहीं है इसी कारण नागरिकों की मुश्किलें दिनों दिन बढ़ती जा रही है.दूसरी तरफ अफसर ने तर्क दिया कि स्थानीय लोग बिल जमा नहीं कर रहे हैं इसीलिए ट्रांसफार्मर को बदला नहीं जा रहा.

 यहां के लोगों ने बताया कि वह बिजली का बिल नियमित जमा कराते हैं अगर कोई अन्य उपभोक्ता बिल नहीं जमा कर रहा है तो इसमें उनका क्या दोष है. 1000 से अधिक आबादी वाले इस इलाके में लाइट नहीं होने के कारण लोगों की दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो चुकी है.

 नहीं हो रही सुनवाई:-

 लोक शिकायत कर कर के परेशान है पर उनकी सुनवाई नहीं हो रही है.2 महीने से अंधेरे के साथ गर्मी में रह रहे हैं. बच्चों और बुजुर्गों का घर में बैठना मुश्किल हो गया है विद्युत वितरण कंपनी के परवलिया सड़क स्थित बिजली केंद्र में पदस्थ अधिकारियों के अलावा सीएम हेल्पलाइन में भी कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन लाइट चालू नहीं कराई जा रही है उल्टा अधिकारी हमसे ही बिलों की वसूली कराने के लिए कहते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button