सभी खबरें

PK ने ठुकराया कांग्रेस का ऑफर, नहीं होंगे पार्टी में शामिल, रणदीप सुरजेवाला ने की सराहना

नई दिल्ली : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करते हुए दी है।

PK ने ट्वीट करते हुए लिखा की – वे कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे हैं। प्रशांत ने लिखा- मैंने EAG (एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप) का हिस्सा बनने, पार्टी में शामिल होने और चुनावों की जिम्मेदारी लेने का कांग्रेस का प्रस्ताव ठुकरा दिया है। मेरी राय में पार्टी की अंदरूनी समस्याओं को ठीक करने के लिए, कांग्रेस को मुझसे ज्यादा लीडरशिप और मजबूत इच्छाशक्ति की जरूरत है।

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट करते हुए लिखा था की – कांग्रेस अध्यक्ष ने एक एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024 का गठन किया और प्रशांत किशोर को जिम्मेदारी देते हुए ग्रुप में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। हम उनके द्वारा पार्टी के लिए किए गए प्रयासों और सुझावों की सराहना करते हैं।

बता दे कि प्रशांत किशोर ने 600 पेज का प्रेजेंटेशन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया था। फिर सोनिया ने 8 सदस्यों की कमेटी से PK को पार्टी में शामिल करने पर सलाह मांगी थी। कमेटी ने प्रशांत से कांग्रेस में आने से पहले बाकियों का साथ छोड़ने को कहा था। 

वहीं, पिछले 15 दिनों से अटकलें चल रही थीं कि प्रशांत कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे। जिसपर प्रशांत ने इस पर खुद ही विराम लगा दिया हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button