लगातार 21वें दिन हुआ पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा

लगातार 21वें दिन हुआ पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा

लगातार 21वें दिन हुआ पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा

नई दिल्ली :- राजधानी दिल्ली(New Delhi) में आज पेट्रोल 25 पैसे और डीजल के पैसे महंगा हुआ. आज लगातार 21वें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हुआ.. पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा का असर लोगों के जेब पर तेजी से बढ़ रहा है. लगातार हो रहे जन आंदोलन के बीच भी सरकार ने  पेट्रोल और डीजल पर पूरी तरह से चुप्पी साध रखा है. 

 राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.38 रुपए हो गई है, दोहे भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा हो गई है राजधानी दिल्ली में आज डीजल की कीमत 80.40 रुपए हो गई है. पिछले कई दिनों में डीजल ₹11 और पेट्रोल 9.12रूपए महंगा हुआ है. 

 आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा सिर्फ दिल्ली में हुई है और इनकी बढ़ती कीमत का मुख्य वजह है वैट.. बताते चलें कि दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन के दौरान से ही पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ा दिया था जिसकी वजह से पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है और डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा हो गई है.

 लगातार पेट्रोल(Petrol) और डीजल(Diesel) की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष सरकार पर निशाना साध रही है, मध्यप्रदेश में कांग्रेस में डीजल और पेट्रोल की मूल्यवृद्धि को लेकर जन आंदोलन किया. जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के 150 कार्यकर्ताओं के ऊपर FIR भी दर्ज करा दिए गए, तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह(Digvijay Singh) ने अपने ऊपर दर्ज FIR का स्वागत करते हुए कहा कि जनता के हित के लिए मेरे ऊपर चाहे तो एफ आई आर हो जाए मैं आवाज जरूर उठाऊंगा.