पात्रा चॉल घोटाला : ED की Raid में बड़ा खुलासा, संजय राउत ने 3 करोड़ में खरीदे थे 10 प्लॉट, कुछ और संपत्तियां भी ED की जांच के दायरे में

महाराष्ट्र : मंगलवार को पात्रा चॉल मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़े मुंबई में दो परिसरों की प्रवर्तन निदेशालय {ईडी} के अधिकारियों ने तलाशी ली, जिसमें शिवसेना सांसद संजय राउत को गिरफ्तार किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पता चला है कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने 10 प्लॉट खरीदने के लिए भुगतान के रूप में 3 करोड़ रुपये कैश दिए थे।

ईडी ने सोमवार को बताया कि पात्रा चॉल घोटाले से मिले पैसे का उपयोग अलीबाग में किहिम बीच स्थित इन 10 प्लॉट की खरीद के लिए किया गया था और संजय राउत को ये कैश प्रवीण राउत ने दिया था। वहीं, मामले में संजय राउत से जुड़े लोगों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। कुछ और संपत्तियां जो संजय राउत और उनके परिवार द्वारा हाल ही में खरीदी या कब्जा की गई हैं, एजेंसी की जांच के दायरे में हैं। हालांकि राउत और उनके भाइयों ने इसके स्वामित्व से इनकार किया है।

ईडी के अधिकारियों ने अपनी रिमांड रिपोर्ट में बताया कि पात्रा चॉल पुनर्विकास घोटाले से मिले धन को कई कंपनियों के माध्यम से डायवर्ट किया गया और प्रवीण राउत ने संजय राउत को कैश रुपये भी दिए। प्रवीण राउत द्वारा संजय राउत और उनके परिवार के सदस्यों को 1.06 करोड़ रुपये डायवर्ट किए गए थे। राउत को प्रवीण राउत से हर महीने लाखों रुपये मिलते थे। इसके साथ ही ईडी की ओर से बताया गया है कि प्रवीण राउत, संजय राउत के लिए ‘फ्रंटमैन’ थे।

Exit mobile version