सभी खबरें

इस्लामाबाद : ट्रैन में गैस सिलेंडर का उपयोग कर रहे थे यात्री, हुआ विस्फोट, करीब 65 लोगों की मौत 

इस्लामाबाद : पाकिस्तान से एक दर्दनाक मामला सामने आया हैं। जहां आज सुबह कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में आग लग गई। ट्रैन कराची से रावलपिंडी जा रही थी। तभी ट्रैन में भीषण आग लग गई, जिसमें करीब 65 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई हैं। हालांकि, मरने वालों की संख्या में अभी और इज़ाफ़ा हो सकता हैं। इसके अलावा कई लोगों के घायल होने की खबर हैं। जानकारी के अनुसार, घायलों को लियाकतपुर अस्पताल और गंभीर हालत वालों को हेलिकॉप्टर से मुल्तान भेजा जा रहा हैं। 

कैसे लगी आग 

एक रेलवे अधिकारी के अनुसार ट्रेन में सवार कोई यात्री अपने साथ गैस सिलेंडर लिए चल रहा था। यात्री ट्रेन में नाश्ता बना रहे थे। तभी विस्फोट हो गया। इस विस्पोट के बाद ट्रैन भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि ये आग इस डिब्बे से जुड़े तीनों कोचों तक तेज़ी से फैल गई। जिससे ट्रैन में सनसनी फैल गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे। जबकि कई लोग चलती ट्रैन से कूद गए। 

वहीं, जिला बचाव सेवा के हेड बारिक हुसैन ने कहा कि ज्यादातर मौतें जलती ट्रेन के डब्बों से बाहर कूदने की वजह से हुई हैं। इसके अलावा रहीम यार खान के डिप्टी कमिश्नर जमील अहमद के मुताबिक, मृतकों की पहचान नहीं हो सकी। उन्होंने बताया कि सेना के हेलिकॉप्टर को भी रेस्क्यू में लगाया गया हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button