सभी खबरें

निजी अस्पताल को दिया आदेश गंभीर मरीज की जानकारी दे , 20 बिस्तर रखे कोरोना संक्रमितों के

मध्यप्रदेश/जबलपुर(Jabalpur) – : संभाग के सभी जिलों में निजी अस्पतालों(Private hospital) में भर्ती होने वाले गंभीर बीमारी(Serious illness) के मरीजों(Patient) की जानकारी प्रशासन को मिलनी चाहिए।  सभी निजी अस्पतालों में कोविड-19 (Covid) संक्रमित या संदिग्ध मरीजों के लिए 20 बिस्तर रिजर्व रखने होंगे। यह निर्णय को संभाग आयुक्त महेशचन्द्र चौधरी(Maheshchandra choudhary) की अध्यक्षता में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए गठित समिति की बैठक में लिया गया। 

 आगामी कार्ययोजना के लिए विचार-विमर्श कर दिशा-निर्देश दिए है। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक भगवत सिंह चौहान(Bhagwat singh chaudhari), पुलिस उप महानिरीक्षक मनोहर वर्मा(Manohar verma), कलेक्टर भरत यादव(Bharat yadav), पुलिस अधीक्षक सिद्घार्थ बहुगुणा(Sidharth bahuguna), मेडिकल कालेज जबलपुर के  डॉ पीके कसार(Dr PK kasar), मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

यह करने को कहा गया

 सभी शासकीय और निजी अस्पताल फीवर क्लीनिक स्थापित करें और बुखार वाले मरीजों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को देंगे। एसडीएम(SDM), सीएसपी(CSP) और तहसीलदार की समिति निरीक्षण कर देखे कि फीवर क्लीनिक प्रारंभ हुए हैं या नहीं तथा उनके  नियमित जानकारी दी जा रही है या नहीं। कोरोना(COrona) पॉजिटिव मरीज के निकट संपर्क वाले व्यक्तियों के सेंपल क्वारंटाइन सेंटर से ही एकत्र किए जाएं। संक्रमण पर विजय प्राप्त कर चुके व्यक्तियों का सहयोग क्वारंटाइन सेंटर में और  मनोबल बढ़ाने के लिए लिया जाएगा।

 कार्ययोजना के अनुसार आवश्यकता होने पर पांच निजी चिकित्सालयों को पूरी तरह से अधिग्रहण किया जाएगा। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

रात में लॉकडाउन(Lockdown) का पालन कराएं

संभाग आयुक्त ने कहा कि 7 बजे से सुबह सात बजे तक रात्रि कालीन कर्फ्यू के नियमों का सही से पालन कराया जाए। बैठक में जिला प्रशासन  निर्धारित रेड तथा ग्रीन जोन में आर्थिक गतिविधियों तथा जन सुविधा के कार्यो के निर्धारण के लिए व्यापक विचार-विमर्श किया गया। कलेक्टर ने बताया कि इस संबंध में आमजन को सूचित किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button