सभी खबरें

कटनी:-उमरियापान के निर्माण कार्यों में अनियमितता की जांच में लापरवाही बरत रहे जांच अधिकारी

 

उमरियापान के निर्माण कार्यों में अनियमितता की जांच में लापरवाही बरत रहे जांच अधिकारी

शिकायतकर्ता ग्रामीणों ने सरपंच- सचिव और जांच अधिकारियों की मिलीभगत से जांच प्रभावित करने लगाया आरोप,ग्रामीणों ने कलेक्टर और जिला सीईओ से किया शिकायत

पान उमरिया ढीमरखेड़ा कटनी से संवाददाता राजेंद्र कुमार चौरसिया की रिपोर्ट :-जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत और ढीमरखेड़ा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत उमरियापान की सरपंच उमा चौरसिया और सचिव अनिल दीक्षित के द्वारा निर्माण कार्यों में की गई अनियमितता की जांच जांचटीम में शामिल अधिकारी- कर्मचारियों द्वारा नही की जा रही है।अनियमितता की जांच नहीं होने सरपंच सचिव के हौसलें बुलंद हैं।


उमरियापान के ग्रामीणों ने उमारियापान के सरपंच सचिव द्वारा ग्राम में कराए गए  निर्माण कार्यों में अनियमितता बरतने की शिकायत जिला और जनपद पंचायत सीईओ से किया था। जनपद सीईओ विनोद पांडेय ने मामले की जांच करने जांच टीम बनाकर तीन दिनों में रिपोर्ट मांगी। जांच टीम में शामिल एसडीओ इकबाल खान,बीपीओ एस के कैलसिया, उपयंत्री नीलेश शुक्ला, पंकज शुक्ला बीते गुरुवार यानि कि 4 मार्च को मामले की जांच करने पहुँचे।अधिकारियों ने गांव में बनी सीसी सड़कों को मौके पर देखा,और ग्राम पंचायत भवन में बैठकर पंचनामा तैयार किया।

सचिव ने जांच अधिकारियों को किया गुमराह:- जांच में पहुँचे अधिकारियों ने जब पंचायत सचिव अनिल दीक्षित से निर्माण कार्यों संबंधी कागजात मांगे तो सचिव ने यह कहकर जांच अधिकारियों को गुमराह कर दिया कि अभी पंचायत में कागजात नही मिल रहे हैं, कल कागजात ढूढ़कर पेश किया जाएगा।5 दिन बीत जाने के बाद भी पंचायत सचिव न तो कागजात पेश किया न तो जांच में शामिल अधिकारी मामले की जांच करने पहुँचे। शिकायतकर्ताओं ग्रामीणों ने पंचायत सचिव-सरपंच और जांच अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ से मामले की शिकायत किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button