सभी खबरें

अधिकारियों ने समिति अध्यक्ष, सदस्यों सहित शिकायतकर्ताओं के लिए कथन, संबंधित रिकॉर्ड जब्त कर शुरू की कार्रवाई

कटनी/ढीमरखेड़ा से राजेंद्र कुमार चौरसिया की रिपोर्ट – जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा उमरिया पान चंदौल जलाशय समिति प्रमुख द्वारा सदस्यों को समिति से अलग करने की शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच करने गुरुवार को सहकारिता विभाग के वरिष्ठ सहकारी निरीक्षक के डी सिंह और एच एन प्रजापति चन्दौल तालाब पहुँचे। अधिकारियों ने ग्रामीणों की उपस्थिति में जांच के दौरान शिकायतकर्ताओं और समिति अध्यक्ष सहित सदस्यों से पूछताछ कर उनके कथन लिए है।

 

 

अधिकारियों की पूछताछ में समिति अध्यक्ष ने बताया कि जिन सदस्यों ने शिकायत किया है वह झूठी है। इनके द्वारा षड्यंत्र रचकर कई बार शिकायत कियाहै।नियमानुसार कार्रवाई के बाद कुछ समिति सदस्यों को हटाकर अन्य लोगों को जोड़ा गया है। संबंधित दस्तावेज भी अध्यक्ष ने अधिकारियों को दिया है। दस्तावेज पूर्ण होने पर अधिकारियों ने दस्तावेजों और संबंधित रजिस्टरों को भी जब्त किया।

 

 

ग्रामीणों ने कलेक्टर और सहकारिता सहायक आयुक्त से शिकायत कर बताया था कि हम सभी जलपरी मछुआ सहकारी समिति चंदौल जलाशय के सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि बीते 10 वर्षों से समिति प्रमुख द्वारा सदस्यों को कोई लाभ नहीं दिया गया। विरोध करने पर हमें समिति से गुंडागर्दी से निकाल दिया गया समिति भंग होना चाहिएग्रामीणों ने अधिकारियों मिलीभगत निकाला गयासे शिकायत करते हुए मामले की जांच करने की गुहार लगाई।

 

 

इनका कहना है:-

ग्रामीणों की शिकायत पर गुरुवार को मामले की जांच की गई है। शिकायतकर्ता और समिति सदस्यों से कथन लिया है।समिति संबधी रिकॉर्ड अभी जब्त कर कार्रवाई की जा रही हैं। कार्रवाई का प्रतिवेदन वरिष्ठ अधिकारियों के पास भेजा जाएगा।

 के डी सिंह,वरिष्ठ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button