सभी खबरें

MP सरकार का "अजीब" फैसला, अगर चाहिए "51 हजार" रुपये की राशि, तो दूल्हे को "Toitet" में लेनी होगी "Selfie" 

भोपाल: मध्य प्रदेश में 15 साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस ने पूर्व बीजेपी सरकार की कई योजनाए या तो बंद कर दी या उसमे स्वरुप बदलाव कर दिए। मालूम हो कि पूर्व की शिवराज सरकार में 'मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना' के तेहत विवाह के बाद 28 हजार रुपए की राशि दी जाती थी। लेकिन कमलनाथ सरकार ने इसे बढ़ाकर 51 हज़ार रुपए कर दी थी। 

'मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना' के तेहत अब इस राशि को पाने के लिए कमलनाथ सरकार ने इस पर अब एक शर्त जोड़ दी हैं। यदि वो शर्त पूरी नहीं की जाती तो दुल्हन को ये राशि नहीं मिल सकेगी। 

कमलनाथ सरकार की इस शर्त के बाद दूल्हे नाराज हो गए हैं। बता दे कि शर्त के तेहत अब दूल्हों को अपने घर में बने टॉयलेट में खड़े होकर सेल्फी लेनी होगी। जिसके बाद ही है दुल्हन को 51 हजार रुपये की राशि दी जाएगी। होने वाले दूल्हे की अब ‘टॉयलेट’ वाली सेल्फी एक सबूत की तरह होगी। इसके बाद दुल्हन को एक आवेदन भरना होगा, जिसके बाद सरकार उसे 51 हजार रूपए भुगतान करेगी। 

खबरों के मुताबिक, भोपाल में हाल ही में हुए सामूहिक निकाह के दौरान दूल्हों से ऐसी मांग रखी गई हैं। शपथ पत्र के साथ दूल्हों को टॉयलेट में खड़े होकर खिंचाई गई फोटो लगाना पड़ रहा है, अगर ऐसा नहीं किया गया तो योजना के तहत आवेदन स्वीकार नहीं किया जा रहा हैं। बता दे कि इस तरह की शर्त का यह मामला अभी सिर्फ भोपाल में सामने आया हैं। वहीं, कमलनाथ सरकार की इस शर्त से दूल्हे नज़र दिखाई दे रहे हैं, साथ ही इसका विरोध भी कर रहे हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button