सभी खबरें

शाजापुर :- अस्पताल प्रबंधन द्वारा बुजुर्ग को बेड पर बांधना पड़ा महंगा, अस्पताल किया गया सील

शाजापुर :- अस्पताल प्रबंधन को बुजुर्ग को बेड पर बांधना पड़ा महंगा, अस्पताल किया गया सील  

शाजापुर / गरिमा श्रीवास्तव :-  मध्यप्रदेश के शाजापुर (Shajapur) में एक बुजुर्ग द्वारा अस्पताल का बिल ना भरने पर अस्पताल प्रबंधन में बेड से बांध दिया. इसके बाद यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंची और उन्होंने कहा कि मामले की जांच करके आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद आज बड़ी खबर यह है कि अस्पताल को प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया है. 

क्या था पूरा मामला:- 

वृद्ध व्यक्ति की बेटी ने बताया कि पिता की तबियत खराब होने की वजह से उसने अस्पताल में दो बार पैसे जमा किए, प्रबंधन द्वारा फिर उससे पैसे की मांग की जाने लगी, और बेटी ने उन्हें बताया कि अभी उनके पास पैसे नहीं है, जिस पर अस्पताल के कर्मचारियों ने वृद्ध व्यक्ति को बेड से बांध दिया.

 जब यह बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(ShivrajSinghChauhan) तक पहुंची तो उन्होंने ट्वीट कर कहा कि शाजापुर के एक अस्पताल में वरिष्ठ नागरिक के साथ क्रूरतम व्यवहार का मामला संज्ञान में आया है। दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा, सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1269274470344085504?s=19

 बता दें कि राजगढ़ (Rajgarh)जिले से आए बुजुर्ग शाजापुर के अस्पताल में भर्ती हुए थे. बेटी ने जब घर जाकर पैसे लाने की बात कही तो कृपया वसूली के लिए अस्पताल के कुछ कर्मियों ने उसके बुजुर्ग पिता को बेड से बांध दिया.

अस्पताल द्वारा सफाई में कहा गया कि बुजुर्ग को दिमागी बुखार है. उन्हें लगातार झटके भी आ रहे थे. जिसकी वजह से सुरक्षा को देखते हुए उन्हें बांधा गया था. अब इस पूरे मामले पर शाजापुर(Shajapur) कलेक्टर दिनेश जैन(Dinesh Jain) ने सीएमएचओ (CMHO)से मामले की जांच करके रिपोर्ट देने को कहा था. 

 आए दिन ऐसा देखा जा रहा है कि पैसे के लिए लोग किसी भी हद तक गुजर जा रहे हैं. पैसा वसूली में नालों पद का लिहाज करते हैं ना उम्र का…

 अस्पताल का मामला भी ऐसा ही निंदनीय था.  जिसमें अस्पताल कर्मियों ने बुजुर्ग के उम्र का लिहाज तक नहीं किया. और पैसे के लिए उसे बेड से बांध दिया…

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button