नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस : सोनिया-राहुल जाएंगे जेल, BJP के कुछ नेता इन्हें बचाना चाहते थे : सुब्रह्मण्यम स्वामी

नई दिल्ली : BJP नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस मामलें में अब बड़ा बयान देते हुए बड़ा दावा किया है। उन्होंने साफ़ कहा है कि सोनिया और राहुल गांधी दोनों जेल जाएंगे। इस दौरान उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं पर भी तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा की BJP के भी कुछ लोग सोनिया-राहुल को बचाना चाहते थे। पर नेशनल हेराल्ड हाउस बिल्डिंग के चौथे माले पर भ्रष्टाचार के सबूत भरे पड़े हैं। उन्होंने आगे कहा की प्रवक्ता कहते हैं कि BJP ने ये सब किया है। जब मैं ये सारी मेहनत कर रहा था तब ये ऐशो-आराम कर रहे थे।

बता दे कि नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस मामलें को लेकर दैनिक भास्कर ने BJP नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी से कुछ सवाल जवाब किए जो इस प्रकार है।

सवाल: लोग कह रहे कि सरकार ED को सिर्फ विपक्षी नेताओं के यहां भेज रही। तो क्या भाजपाई दूध के धुले हो गए, और सारी जगहों पर सरकारें तो इन्हीं के हाथों में है, करप्शन भी हो ही रहा होगा…
जवाब: विपक्ष कोई गलती करे तो क्या उन पर कार्रवाई नहीं होगी। ये सरकार ने नहीं किया है, मैंने इसकी शिकायत की इसलिए उनको कार्रवाई करनी पड़ी। नहीं तो मैं कोर्ट गया होता।

सवाल: आपने इस केस की कवायद 2013 से शुरू की। आज 2022 में केस पूछताछ और रेड पर ही पहुंचा है, कार्रवाई होने में इतना वक्त क्यों लग गया?
जवाब: इसमें कोई नई बात नहीं है। हमने कोर्ट के हिसाब से सिद्ध कर दिया कि इस केस में घोटाला हुआ है। यहां बेइमानी, चार सौ बीसी, षड्यंत्र हुआ है। हमने इन्हें 4 बड़े अपराधों में खड़ा किया। इसके बाद उनको जमानत लेनी पड़ी। ये हर केस में हाईकोर्ट चले जाते थे। मुझे लगता है कि इसमें सबसे कम वक्त लगा है।

सवाल: एक सीधा सवाल- ये राहुल और सोनिया गांधी का करप्शन है, आपको लोगों के बीच इसे साबित करना है… कैसे करेंगे?
जवाब: मैंने कोर्ट में जो याचिका लगाई है उसमें सारे सबूत हैं। कोर्ट ने उनको कटघरे में खड़ा किया और जमानत पर छोड़ा, इससे ज्यादा क्या प्रमाण चाहिए। अब कोर्ट में केस में सिद्ध करना है। अब उनको दंड मिलना ही बाकी है। अगर मेरे पास सबूत नहीं होता ये केस यहां तक पहुंचता ही नहीं।

सवाल: नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में सोनिया-राहुल ED की पूछताछ और अब नेशनल हेराल्ड के 10 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी, क्या अब जांच सही चल रही है?
जवाब: हां जांच सही दिशा में जा रही है। सोनिया और राहुल से जो पूछताछ हुई उसमें उन्होंने यही कहा कि हमें कुछ पता नहीं है। उन्होंने पूरा ठीकरा मोतीलाल वोरा के माथे पर फोड़ दिया। अब वो इस दुनिया में नहीं रहे इसलिए वो भी अपनी मर्यादा बचाने के लिए कुछ नहीं बोल सकते। ED अब सही रास्ते पर है, क्योंकि इस मामले में दस्तावेज देखना सबसे ज्यादा जरूरी है।

सवाल: केस में अब आगे क्या होगा?
जवाब: ये (सोनिया-राहुल) जेल जाएंगे। इनको पहले जेल में रखा जाएगा, फिर कोर्ट में आना होगा। बहस के बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत सजा होगी।

सवाल: जिस दिन सोनिया गांधी ED दफ्तर पहुंची, कांग्रेस ने खूब प्रदर्शन किया। राहुल ने इसे तानाशाही कहा। लोग कह रहे कि महंगाई और इकोनॉमिक मिसमैनेजमेंट से ध्यान भटकाना चाहती है सरकार…
जवाब: वो अपराधी हैं।

Exit mobile version