सभी खबरें

Congress में जाएंगे Narottam Mishra? CM पद के थे दावेदार, अब हो रही उपेक्षा, अटकलें तेज़

भोपाल/खाईद जौहर : मध्यप्रदेश की 3 विधानसभा सीट और 1 लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले सियासी घमासान मचा हुआ है, साथ ही नेताओं के मेल मुलाकातों के दौर से सियासी हलचल भी तेज़ है। नेताओं की हर मुलाकात के मायने निकाले जा रहे हैं। चर्चाएं तब और बढ़ जाती है, जब कोई विपक्ष का नेता किसी मंत्री से मुलाकात करें। 

बता दे कि सोमवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से उनके निवास पर मिले, जहां बंद कमरे में करीब आधे घंटे तक उनकी बातचीत हुई। 

इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार एक बार फिर गरमा गया। कहा जाने लगा की कांग्रेस से नाराज़ होकर सज्जन सिंह वर्मा भाजपा में शामिल होने जा रहे है। इससे पहले पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी नरोत्तम मिश्रा से उनके निवास पर मुलाकात की थी, जिसके बाद भी ये कयास लगाए जा रहे थे की वो भी भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। 

खेर मुलाकात किसी की दल के नेताओं की हो, अटकलें इस बात की ही लगाई जाती है की वो दल बदल रहा है। 

इसी बीच कांग्रेस ने पूर्व मंत्री सज्जन सिंह और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की इस मुलाकात के बाद भाजपा पर तंज कसा, साथ ही ये भी कहा की नरोत्तम मिश्रा खुद भाजपा से नाराज़ चल रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता अजय सिंह यादव ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा खुद पार्टी में उपेक्षित है, जिस तरह उन्हें बड़े बड़े सपने दिखाए गए, मुख्यमंत्री पद से भी दूर रखा गया, यहां तक की सरकार बनने के बाद अब ग्वालियर-चंबल में भी उनकी उपेक्षा हो रही है। ऐसे में राजनैतिक मायने दोनों तरफ हो सकते है, रास्ते दोनों तरफ जाते है। गृहमंत्री भी भाजपा से असंतुष्ट होकर कांग्रेस में अपनी संभावनाएं ढूंढ सकते हैं। 

बहरहाल कौन कब और कहां जाएगा ये तो समय ही बताएगा, लेकिन उपचुनाव से पहले प्रदेश में बयानबाज़ी के साथ साथ सियासी दौर भी तेज़ हैं।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button