सभी खबरें

MP हनी ट्रैप मामला : 8 और रसूखदारों के नामों का खुलासा, हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस, आरती दयाल के परिवार पर बनाया गया दबाव

भोपाल : हनीट्रैप कांड की मुख्य आरोपी श्वेता विजय जैन अफसर और नेताओं से आरती समेत गिरोह में शामिल युवतियों की दोस्ती करवा देती थी। बाद में आरती उन्हें अपने जाल में फंसा कर वीडियो बना लेती थी। फिर श्वेता के इशारे पर रुपए वसूलने का काम होता था। बता दे कि मध्यप्रदेश का सबसे बहुचर्चित हनीट्रैप मामला एक फिर गरमाता जा रहा है।

दरअसल, अब इस मामले में हाईकोर्ट ने 8 लोगों को नोटिस भेजकर 4 हफ्ते में जवाब मांगा है। अब उनकी मुश्किलें बढ़ना तय है। कहा जा रहा है की इन 8 लोगों में पूर्व मंत्रियों के ओएसडी भी शामिल हैं। वहीं, हाई कोर्ट ने जिन 8 लोगों से जवाब मांगा है उसमें अमित टेरासा, मनोज त्रिवेदी, अरुण सहलोत, अरुण निगम, हरीश खरे, राजेश गुप्ता, हरभजन सिंह और मनीष अग्रवाल का नाम शामिल हैं। 

दरअसल, हनी ट्रैप मामले की आरोपी आरती दयाल की याचिका पर इन 8 लोगों को नोटिस भेजा गया है। नोटिस में जवाब मांगा गया है कि मोनिका यादव की मानव तस्करी मामलें में उन्हें आरोपी क्यों न बनाया जाए? वहीं, आरती दयाल की इस याचिका को वापस लेने के लिए रसूखदार उसके परिवार पर दबाव बना रहे हैं। 

बता दे कि आरती दयाल की तरफ से वकील मानसमणि वर्मा ने यह याचिका लगाई थी। आरती दयाल के वकील ने दावा किया कि आरती के परिजन के पास मंगलवार को उन 3 लोगों ने फोन किए, जिन्हें नोटिस जारी हुए हैं। वकील का कहना है कि दबाव बनाने की शिकायत कुछ दिनों में सबूत के साथ कोर्ट से की जाएगी। 

मोनिका यादव के पिता ने की थी मानव तस्करी की शिकायत 

मोनिका यादव के पिता ने इंदौर के पलासिया थाने में बेटी की मानव तस्करी की शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें आरती दयाल, श्वेता जैन, अभिषेक समेत 4 लोगों को आरोपी बनाया गया था। मोनिका यादव ने मुख्य परीक्षण के दौरान दिए बयान में 11 लोगों के नाम बताए थे। बाद में वह आरती दयाल, अभिषेक, श्वेता को छोड़कर बाकी लोगों के नाम से मुकर गई।

मुख्य परीक्षण के दौरान मोनिका के बयानों को आधार बनाकर आरती ने हाईकोर्ट में याचिका लगा दी। याचिका में उसने मांग की थी कि मोनिका की तरफ से मुख्य परीक्षण के दौरान लिए गए सभी नामों को उसी तरह आरोपी बनाया जाए, जिस तरह उस जैसे तीन अन्य लोगों को बनाया गया है। इस पर हाईकोर्ट ने उन सभी लोगों को नोटिस भेजा है, जिनके नाम मोनिका ने लिए थे। वर्तमान में आरती इंदौर जेल में बंद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button