सभी खबरें

मैं कभी कुर्सी के पीछे नहीं भागता, मैं तो जनसेवा में विश्वास करता हूं – ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस सेवादल का राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर 2 जनवरी से शुरू हुआ था जिसका समापन 12 जनवरी को हुआ। कांग्रेस के सेवादवल में सीएम कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए। इस दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी भोपाल पहुंचे थे, जहां उन्होंने इस शिविर के समापन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। 

इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सेवादल की तारीफ करते हुए कहा कि सेवादल का कार्यकर्ता सैनिक की तरह होता हैं। सेवादल न होता तो देश को आजादी नहीं मिलती। सिंधिया ने यहां कांग्रेस सेवादल को स्वतंत्र करने की मांग उठाई। उन्होंने कहा सेवादल को पूरी तरह से स्वतंत्र होना चाहिए। सेवादल आज कांग्रेस में जो कर रहा है उसकी जिम्मेदारी उससे कहीं ज्यादा हैं। 

बता दे कि पिछले कुछ दिनों से ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेजे जाने को लेकर अटकले तेज़ हैं। हालांकि जब उनसे इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं कभी कुर्सी के पीछे नहीं भागता। कुर्सी पाने से ज्यादा उसे छोड़ना बड़ी बात होती हैं। सिंधिया ने कहा कि मैं जनसेवा में विश्वास करता हूं।  ये बात बीते दिसंबर में भी लागू थी और आज भी लागू हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस बयान के मायने पिछले साल विधानसभा चुनाव के बाद सीएम पद के लिए उनकी दावेदारी से जोड़कर देखा जा रहा हैं। 

गौरतलब है कि सिंधिया खेमे के मंत्री कई बार इसका समर्थन कर चुके हैं। इससे पहले सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाने की मांग भी ये समर्थक कर चुके हैं। ऐसे में सिंधिया के इस बयान ने एक बार फिर प्रदेश की सियासत में हलचल को तेज़ कर दिया हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button