सभी खबरें

सिहोरा मझौली में कोरोना फैला रहा गोसलपुर का जियोमिन प्लांट 

सप्ताह भर में आधा दर्जन से अधिक निकले कोविड-19 पॉजिटिव

राजनीतिक और प्रशासनिक शह पर नहीं हुआ प्लांट सील

द लोकनीति डेस्क जबलपुर – जबलपुर में कोविड-19 का विस्फोट तो लगातार जारी ही है। अब इसमें सिहोरा तहसील की गोसलपुर स्थित जिओ प्लांट भी शामिल हो गया है। सप्ताह भर के अंदर इस प्लांट में कार्यरत करीब आधा दर्जन से अधिक अधिकारी और कर्मचारी कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं। प्लांट में कार्यरत अधिकतर कर्मचारी जो लेबर वर्ग है वह गोसलपुर सहित सिहोरा और मझौली क्षेत्र से आता है। आधा दर्जन से अधिक अधिकारी और कर्मचारियों के पॉजिटिव निकलने के बावजूद प्रशासन ने प्लांट को अभी तक सील नहीं किया है। जबकि कोविड-19 के संक्रमण को लेकर अस्पताल, ऑफिस, सहित दूसरे संस्थानों को तुरंत सील कर दिया जाता है। राजनीतिक और प्रशासनिक रसूख के चलते कोई भी अधिकारी इस प्लांट को सील करने की हिम्मत किसी भी अधिकारी ने नहीं दिखाई।

 

 

जानकारी के मुताबिक गोसलपुर स्थित जिओमिन प्लांट में अभी तक इंजीनियर, एचआर अधिकारी सहित 5 लोग कोविड-19 के पॉजिटिव निकले हैं। प्लांट को सील नहीं किए जाने से कोविड-19 का संक्रमण प्लांट में तो फैलेगा ही साथ ही साथ ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले मजदूर वर्ग में यह फैलने से सिहोरा और मझौली तहसील इसकी चपेट में बड़े पैमाने पर आ सकती है।

चार पॉजिटीव पहले, शनिवार को आई तीन और लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट :

जियोमिन प्लांट में इंजीनियर, एचआर में कार्यरत कर्मचारी के अलावा 2 लोगों की रिपोर्ट पहले ही कोविड-19 पॉजिटिव आई थी। शनिवार को तीन और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसमें खितौला के वार्ड नंबर 16 का 25 वर्षीय युवक, गोसलपुर निवासी 36 वर्षीय व्यक्ति और जिओ मैन प्लांट में कार्यरत एक 35 वर्षीय कर्मी जो कि जियो में प्लांट में ही रह रहा है।

90 के लिए सैंपल, सिर्फ 30 की आई रिपोर्ट :

जानकारी के मुताबिक जियोमिन प्लांट में शुरुआत में एक इंजीनियर के कोविड-19 संक्रमित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अमले ने प्लांट में कार्यरत करीब 90 लोगों के सैंपल कोविड-19 जांच के लिए लिए थे। लेकिन अभी तक सिर्फ 30 लोगों की रिपोर्ट ही आई है 90 लोगों की रिपोर्ट अभी भी आना शेष है।

ढाई सौ से अधिक कर्मचारी धड़ल्ले से चल रहा प्लांट में काम :

प्लांट में करीब ढाई सौ से अधिक लेबर शहीद दूसरे विभागों में कर्मचारी काम करते हैं। 8 लोगों के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बावजूद प्लांट में अभी भी धड़ल्ले से काम चल रहा है बाकायदा ग्रामीण क्षेत्र से लेबर काम करने के लिए प्लांट पहुंच रही है साथ ही दूसरे विभागों के कर्मचारी भी काम कर रहे हैं। कोविड-19 को लेकर आम आदमी के लिए सरकार के नियम अलग और एक राजनीतिक रसूख रखने वाले प्लांट के लिए अलग नियम बनाए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button