सभी खबरें

MP : कोरोना के नए वेरिएंट Delta Plus से 4 लोगों की मौत, स्वास्थ्य विभाग हुआ सचेत, यहां का मामला

मध्यप्रदेश/शिवपुरी : बीते दिनों मध्यप्रदेश में एक महिला में कोरोना के नए वेरिएंट Delta plus की पुष्टि हुई थी। यह Corona का सबसे घातक वेरिएंट बताया जा रहा हैं। डेल्टा 2 के नाम से जाने जाने वाले इस वेरिएंट में वैक्सीन के दोनों डोज भी उतने प्रभावकारी नहीं हैं। 

इसी बीच प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट (New varient) Delta Plus की वजह से 4 लोगों की मौत की रिपोर्ट सामने आई हैं। मामला शिवपुरी जिले से सामने आया हैं। 

शिवपुरी CMHO ए.एल. शर्मा का कहना है कि Delta plus वेरिएंट की वजह से ही पिछोर के शिक्षक सुरेंद्र शर्मा, सॉफ्टवेयर इंजीनियर विनय चतुर्वेदी, सूरजपाल सहित हवलदार प्रेम नारायण द्विवेदी की मौत हो गई हैं। सीएमएचओ की माने तो 4 से 5 घंटे पहले तक मृतकों की हालत सामान्य थी लेकिन अचानक उनके फेफड़े में पानी भर चुका था और heart डैमेज हो गया।

सीएमएचओ ने बताया कि सामान्य वायरस को गले से फेफड़े तक का सफर तय करने में 7 दिन का वक्त लगता है जबकि Delta plus वेरिएंट्स 3 दिन में गले से फेफड़े तक पहुंच जाते हैं। जानकारी के मुताबिक मरने वाले चारों लोगों को वैक्सीन (vaccine) के दोनों Dose लग चुके थे।

इधर, ये ख़बर आते ही इन लोगों के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग सचेत पर हो गया हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही हैं। बताया जा रहा है कि संपर्क में आए सभी लोगों के सैंपल जांच में भेजे गए थे। जिनमें सभी के स्वस्थ होने की रिपोर्ट सामने आई हैं। बता दे कि जिनोम सीक्वेंसिंग द्वारा मप्र को भेजे गए सैंपल में ये बड़ा खुलासा हुआ हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button