सभी खबरें

MP Coronavirus Third Wave : शिवराज सरकार अलर्ट पर….CM ने दिया बड़ा बयान 

मध्यप्रदेश/भोपाल : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सभी को अलर्ट रहने को कहा हैं। कोरोना की संभावित तीसरी लहर के प्रति सरकार पूरी तरह से सजग और सतर्क हैं। कोरोना के प्रति लापरवाही बिल्कुल न बरतें, कोरोना अभी गया नहीं हैं। सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना संक्रमण का प्रभाव काफी कम हो गया है, इसे दृष्टिगत रखते हुए अनेक क्षेत्रों में रियायत दी गई है, लेकिन हमें सावधानी बरतने के साथ कोविड अनुकूल व्यवहार को भी अपनाना होगा। 

सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए सभी आवश्यक तैयारियों में विस्तरों, दवाओं, ऑक्सीजन, सीटी स्केन, आईसीयू, पीआईसीयू, चिकित्सक, स्टाफ आदि की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही हैं।  उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश के सभी जिलों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिये जो कार्य योजना बनाई गई थी उसके तहत अनेक जिलों में ऑक्सीजन प्लांटस शुरू हो चुके हैं। 

सीएम ने बताया कि MP में वर्तमान में कोरोना के एक्टिव प्रकरणों की संख्या 253 हैं। 15 जुलाई को 20 नये पॉजिटिव प्रकरण पाए गए हैं और 36 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए, जिसके बाद पॉजीटिविटी दर 0.02 प्रतिशत हो गई हैं। बता दे कि तबाही मचाने के बाद कोरोना की दूसरी लहर भले ही धीमी हो गई हो, लेकिन अभी भी कोरोना की तीसरी लहर के आने की आशंका बनी हुई हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button