सभी खबरें

कांग्रेस का मास्टर स्ट्रोक, पार्टी सचिन पायलट को उतारेगी चुनावी मैदान में, सिंधिया से होगा आमना सामना!!

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्य प्रदेश (MadhyaPradesh) की 28 सीटों पर होने उपचुनाव (Byelection) होने हैं। जिसको लेकर प्रदेश में बवाल मचा हुआ हैं। खास बात ये है कि इन 28 सीटों में से 16 सीटे ग्वालियर-चंबल (Gwalior Chambal) क्षेत्र की हैं। जहां कांग्रेस छोड़ भाजपा में आये ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का प्रभाव माना जाता हैं।

बता दे कि भाजपा राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां पूरी तरह से एक्टिव हैं। ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में भाजपा को सभी 16 सीटें जीताने की ज़िम्मेदारी सिंधिया के कंधों पर हैं। इधर, कांग्रेस की नज़रे भी इन्ही 16 सीटों पर हैं। कांग्रेस भी यहां एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं। वहीं, कांग्रेस सिंधिया का भी जमकर घेराव कर रही हैं। 

इसी बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) ने सिंधिया की घेराबंदी के लिए बड़ा दांव चला हैं।

दरअसल, कांग्रेस ने तय किया है कि वह ग्वालियर-चंबल संभाग में पार्टी के पक्ष में प्रचार कराने के लिए राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) को उतारेगी। पायलट को सिंधिया के खिलाफ मैदान में प्रचार के लिए उतारना कांग्रेस की एक सोची समझी रणनीति मानी जा रही हैं। 

कमलनाथ (Kamalnath) ने पायलट का प्रयोग सिंधिया के खिलाफ करने का प्लान बनाया हैं। कांग्रेस में रहते हुए सिंधिया और पायलट (Scindia and Pilot) की जोड़ी की चर्चा खूब होती थी। दोनों कई मौकों पर पूर्व में एक साथ देखे जाते रहे हैं। इसके अलावा दोनों के बीच अच्छी दोस्ती मानी जाती हैं।

मालूम हो कि जब पायलट ने राजस्थान (Rajasthan) में बगावती तेवर दिखाए थे, तो सिंधिया ने उनके समर्थन में बयान भी दिया था। ऐसे में अब कांग्रेस का सचिन पायलट को सिंधिया के खिलाफ इस्तेमाल करना कांग्रेस की बड़ी रणनीति मानी जा रहीं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button