सभी खबरें

उपचुनाव : सिंधिया के इलाकों में कमलनाथ ने जमाई फील्डिंग, तैनात की "टीम 11"

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) के बीच मध्य प्रदेश में उपचुनाव (By Election) को लेकर हलचल तेज़ होती जा रहीं हैं। मध्यप्रदेश में 24 सीटों पर उपचुनाव होना हैं। खास बात ये है कि 24 में से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल (Gwalior Chambal) संभाग से आती हैं। माना जाता है कि इन सीटों पर पूर्व केंद्रीय मंत्री व दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का खासा सियासी प्रभाव हैं।

इधर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) भी अगर फिर से सत्ता में वापसी करना है तो सिंधिया (Scindia) के इलाके में सेंध लगाना ही होगा। यही कारण है कि अब कमलनाथ ने सियासी मैदान में अपनी 'टीम-11' (Team 11) उतार दी हैं।

कमलनाथ टीम 11 के ज़रिए यहां जीत हासिल करना चाहते हैं। बता दे कि कांग्रेस ने सिंधिया के सबसे ज्यादा प्रभाव वाले गुना जिले (Guna District) की शहर और ग्रामीण इलाकों में भी नए जिलाध्यक्ष नियुक्त किए हैं। इसके अलावा ग्वालियर (Gwalior) ग्रामीण में अशोक सिंह को जिला अध्यक्ष नियुक्त कर कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला हैं।

उपचुनाव से पहले ही कांग्रेस ने हर क्षेत्र में संगठन को मजबूत करने के संकेत दे दिए हैं। हालांकि अब देखना ये दिलचस्प होगा कि कमलनाथ के इस प्लान के बाद बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया इस पर कैसे पलटवार करते हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button