MP By Election: बीजेपी पर कांग्रेस ने हितैषी योजनाओं को बंद करने का लगाया आरोप ,क्या किसान वोटर ही बीजेपी और कांग्रेस की हार और जीत तय करेगे ??

MP By Election: बीजेपी पर कांग्रेस ने हितैषी योजनाओं को बंद करने का लगाया आरोप ,क्या  किसान वोटर ही बीजेपी और कांग्रेस की हार और जीत तय करेगे ??

भोपाल से भारती चनपुरिया की रिपोर्ट : - मध्यप्रदेश(Madhyapradesh) में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव(By Election) से पहले बीजेपी(BJP) और कांग्रेस(Congress) के फोकस में किसान वोटर हैं, इस बार उप चुनाव में किसान वोटर ही बीजेपी और कांग्रेस की हार या जीत तय करेगा. अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh ) लगातार किसान हित में बड़े फैसले लेकर किसान वोटरों को खुश करने की कोशिश में हैं, तो वहीं किसान कर्ज माफी के बाद किसान हितैषी योजनाओं को बंद करने के आरोप के सहारे कांग्रेस बीजेपी को टक्कर देने में लगी हुई है.

  मध्य प्रदेश में सियासी दलों के केंद्र बिंदु में इन दिनों किसान हैं. किसान  कर्ज माफी, किसान सम्मान निधि से लेकर सियासी दल हर आयोजन में किसान और किसान से जुड़े मुद्दों पर बयान देकर किसान वोटर को साधने की कोशिश में लगे हैं. लेकिन अब किसानों से जुड़ी योजनाओं को लेकर सियासी संग्राम उठ खड़ा हुआ है. कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे (Abhay Dubay) ने कहा कि , राज्य सरकार ने कृषक समृद्धि योजना, सूरज धारा योजना, कृषि क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी योजना, खेत तीर्थ योजना, अन्नपूर्णा योजना, कृषि यंत्रीकरण प्रोत्साहन योजना में बजट घटाकर योजनाओं को बंद करने की तैयारी कर ली है.