सभी खबरें

MPBoard Exams 2020 : बोर्ड परीक्षाओं से हैं परेशान , हमारे साथ बनाइये आसान

  • आप भी कर सकते हैं टॉप बस इतना करना है

Bhopal News, Gautam :- छात्रों की परीक्षाएं जैसे-जैसे नजदिक आ रही है। उनका तनाव वैसे-वैसे बढ़ रहा है। हर बच्चा खुद को अव्वल दर्ज़ा दिलाने में जी जान से जुटा है। पर सिर्फ मेहनत से आप टॉप नहीं कर सकते हैं। जरूरत है तो पुरे प्लानिंग के साथ तैयारी की। हम आपको बताएंगे कि कैसे अपने तैयारियों को आप और अच्छा कर सकते हैं।

रिसर्च करें
बोर्ड की परीक्षायों में टॉप कैसे किया जाये , यह हर परीक्षार्थी के दिमाग में होता है। लेकिन अब अब प्रदेश के पिछले शैक्षणिक सत्र के टॉपर्स छात्रों की कॉपियां देखकर जान सकेंगे कि किस तरह बोर्ड परीक्षाओं में कॉपियां लिखी जाए। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पिछले शैक्षणिक सत्र के टॉपर्स की कॉपियां बोर्ड की साइट पर अपलोड कर दी है।
माध्यमिक शिक्षा मण्डल की ओर से शैक्षणिक सत्र 2018 -2019 में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में टॉप करने वाले विद्यार्थियों की कॉपिया एमपी बोर्ड की साइट पर अपलोड की है। एमपी बोर्ड की साइट पर एकेडेमिक्स सेक्शन पर क्लिक करते ही टॉपर्स की कॉपियों की सब्जेक्ट नज़र आते हैं। इन पर कलिक करते ही आप इन्हे देख सकते हैं। शैक्षणिक सत्र 2019 -2020 की तैयारी कर रहे विद्यार्थी टॉपर्स की कॉपियां न केवल पढ़ सकते हैं बल्कि आप इनका प्रिंट भी निकाल सकते हैं।

इन विषयों की कॉपियां अपलोड
वेबसाइट पर गयी कॉपियों में साइंस , बायोलॉजी, आर्ट्स ,बिज़नेस ,पोलिटिकल साइंस, एनिमल हस्बेंडरी की कॉपियां हैं। इसमें बताया गया है कि सवालों के जवाब कैसे दिए जातें हैं।
10वीं की कॉपी की बात करें तो हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, मैथ्स, सोशल साइंस , की कॉपियां अपलोड की गयी हैं।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button