MP:प्रशासन सुस्त, जमीन दलाल चुस्त! नियमों को ताक पर रख जोरों पर चल रहा अवैध प्लाटिंग का खेल

मुंगेली। मौजूदा सरकार भू माफियाओं के खिलाफ शिकंजा कसने में नाकाम नजर आ रही है। ताजा मामला मध्यप्रदेश के मुंगेली से सामने आया हैं। जहां कृषि भूमि पर अवैध प्लाटिंग कर रोजाना लाखों रुपए की जमीन की खरीदी बिक्री की जा रही है। और जिम्मेदार अधिकारीयों ने काफी समय बीतने के बाद भी अभी तक सिर्फ नोटिस ही जारी किया है। ठोस कार्रवाई नहीं होने से प्लाटिंग करने वालों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं।

धड़ल्ले से की जा रही अवैध प्लाटिंग
लोरमी क्षेत्र में इन दिनों अवैध प्लाटिंग का खेल जोरों पर चल रहा है। जहां शासन के सभी नियमों को ताक पर रखते हुए प्रशासन के नाक के नीचे धड़ल्ले से अवैध प्लाटिंग की जा रही है। बता दें कि भू-माफिया तहसील कार्यालय से महज एक किलोमीटर की दूरी पर झझपुरी रोड से लगे कृषि भूमि के अलावा कई जगहों पर अवैध प्लॉटिंग के बाद जमीन की बिक्री कर सरकार को लाखों रुपये का चुना लगा रहे है। ऐसे में भोले भाले ग्रामीण इलाके के लोग जो शहर में पक्के मकान का सपना देखते हुए लाखों रुपये खर्च कर जमीन दलालों के झांसे में आकर कृषि भूमि को खरीद रहे हैं। लेकिन बाद में उनके जमीन का डायवर्सन तक नहीं हो रहा है।

SDM ने दी जानकारी
वहीं पूरे मामले को लेकर लोरमी एसडीएम पार्वती पटेल ने कहा कि अवैध प्लाटिंग करने वालों को नोटिस जारी किया गया है। लेकिन अभी तक जबाब नहीं मिला है। इस दौरान एसडीएम ने समय रहते जवाब नहीं मिलने की स्थिति में एकपक्षीय कार्रवाई करने की बात कही है।

Exit mobile version