सभी खबरें

बड़वानी : बसों के माध्यम से लाये गए 1200 से अधिक मजदूर

बड़वानी

गुरूवार को ट्रेन के माध्यम से खण्डवा एवं रतलाम रेल्वे स्टेशन पहुंचे जिले के 1299 मजदूरो को 36 बसो के माध्यम से जिले में लाया गया। यहाॅ उन्हें साबुन से हाथ- मुंह धुलवाकर जहा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, वही खाना खिलवाकर पुनः बसो के माध्यम से उनके गृह ग्राम तक पहुंचवाया गया। 

कलेक्टर श्री अमित तोमर ने बताया कि लाॅक डाउन के कारण गुजरात में फॅसे जिले के इन मजदूरो को विशेष ट्रेन के माध्यम से गुरूवार की सुबह खण्डवा एवं रतलाम से लाया गया। जहाॅ से इन मजदूरो को अधिकारियों की देख-रेख में बसो के माध्यम से जिले में लाया गया। यहाॅ आने के साथ सर्वप्रथम साबुन से उनके हाथ-मुंह धुलवाये गये, तत्पश्चात् सेनेटाइजर से हाथ साफ कराकर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया। इस दौरान उन्हें खाने के पैकेट भी वितरित किये गये। वही प्रत्येक मजदूर की व्यक्तिगत जानकारी नोट कर उन्हें उनके घरो तक बसो के माध्यम से पहुंचाया गया है। 

श्री तोमर ने बताया कि इन मजदूरो की जानकारी उनके ग्राम के सरपंच एवं सचिव से सांझा की जायेगी, जिससे वे इन्हें अगले 14 दिन तक होम क्वारेटाइन में रहना सुनिश्चित करवा सके। एसडीएम बड़वानी सुश्री अंशु जावला ने बताया कि गुरूवार को रतलाम रेल्वे स्टेशन से 34 बसो के माध्यम से 1257 मजदूरो को एवं खण्डवा रेल्वे स्टेशन से 2 बसो के माध्यम से 42 मजदूरो को जिले में लाकर उनके घरो तक पहुंचवाया गया है।

हेमंत नाग्झिरिया की रिपोर्ट  
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button