सभी खबरें

Web Series "तांडव" की वजह से Amazon Prime की बढ़ी मुश्किलें! सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मांगा स्पष्टीकरण

Web Series तांडव की वजह से Amazon Prime की बढ़ी मुश्किलें! सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मांगा स्पष्टीकरण

 नई दिल्ली / गरिमा श्रीवास्तव:–  लगातार विवादों में बने रहने वाले वेब सीरीज तांडव को लेकर लोगों के बीच आक्रोश बढ़ता जा रहा है. सरकारी सूत्रों के हवाले से यह बात सामने आई है कि आज सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने वेब सीरीज तांडव के खिलाफ शिकायतों का संज्ञान लेते हुए अमेज़न प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा है…

पूरा मामला:- 

ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हुए “तांडव” वेब सीरीज को बैन करने की मांग सोशल मीडिया पर की जा रही है.. सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लोगों ने ई-मेल, वीडियो और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से तांडव वेब सीरीज को बैन करने की मांग की है..
भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि इस वेब सीरीज में दलितों का बुरी तरह से अपमान किया गया है. उन्होंने कहा कि हिंदू मुस्लिमों को इस वेब सीरीज में लड़ाने और भड़काने वाली बातें कही गई है
 यह एक जहर से भरी हुई वेब सीरीज है जो इस देश में आपस में लोगों को लड़ाना चाहती है. यह वेब सीरीज लोगों के बीच जातिगत हिंसा और धार्मिक हिंसा को बढ़ावा देती है. 

 इनके अलावा कई अन्य नेताओं ने वेब सीरीज को बैन करने की मांग की है.

आखिर क्यों बैन की उठी मांग,पूरा मामला:- 

 वेब सीरीज के पहले एपिसोड में दिखाया गया है कि ऐक्टर जीशान अय्यूब यूनिवर्सिटी के फंक्शन में भगवान शिव के वेश में दिखाई दे रहे हैं।

जीशान अय्यूब यूनिवर्सिटी के छात्रों से कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए। इसी बीच नारद के वेश में मंच संचालक कहता है, 'नारायण-नारायण। प्रभु कुछ कीजिए। रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं। मुझे लगता है कि हमें भी कुछ नई रणनीति बना ही लेनी चाहिए।' इस पर जीशान अय्यूब कहते हैं, 'क्या करूं मैं तस्वीर बदल दूं क्या?' इसके बाद मंच संचालक कहता है, 'भोलेनाथ आप तो बहुत ही भोले हैं।'

'तांडव' के इस सीन लेकर लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए आपत्ति जताई है। ट्विटर पर बहुत से लोग से भगवान शिव का इस तरह से रूप दिखाने और भगवान राम के बारे में टिप्पणी करने पर गुस्सा निकाल रहे हैं।

 

Tandav on @PrimeVideoIN. Directed by @aliabbaszafar.

A hardcore anti-hindu agenda converted into a web series. Shri Ram and Shiva openly abused and ridiculed. Shiva says “What The Fcuk”.

THEY HATE HINDUS, AND HINDUS PROMOTE THEIR SHOWS.#UninstallAmazonPrimeVideo pic.twitter.com/RcZu7PtQq4

— Secularism Of Bollywood (@SecularBolly) January 14, 2021 “>http://

Tandav on @PrimeVideoIN. Directed by @aliabbaszafar.

A hardcore anti-hindu agenda converted into a web series. Shri Ram and Shiva openly abused and ridiculed. Shiva says “What The Fcuk”.

THEY HATE HINDUS, AND HINDUS PROMOTE THEIR SHOWS.#UninstallAmazonPrimeVideo pic.twitter.com/RcZu7PtQq4

— Secularism Of Bollywood (@SecularBolly) January 14, 2021

 

 

इस वीडियो में कॉलेज का एक युवा लड़की से कहता है, 'जब एक छोटी जाति का आदमी एक ऊंची जाति की औरत को डेट करता है न तो वह बदला ले रहा होता है, सिर्फ उस एक औरत से।' इस वीडियो को लेकर आपत्ति जताते हुए कुछ यूजर्स ने इसे हिंदू विरोधी प्रॉपेगेंडा करार दिया है। हालांकि ऐसे भी तमाम यूजर्स हैं, जिन्होंने तांडव वेब सीरीज का बचाव किया है और उसे सिर्फ सिनेमा के तौर पर देखने की बात कही है। तांडव वेब सीरीज को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया है। पॉलिटिकल ड्रामा पर आधारित इस वेब सीरीज में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, तिग्मांशू धूलिया, जीशान अय्यूब, सुनील ग्रोवर, गौहर खान समेत कई बड़े सितारे नजर आ रहे हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button