स्कूल में ‘हिजाब’ पर मंत्री इंदर परमार ने झाड़ा पल्ला: कहा- एमपी में ड्रेस कोड का नहीं है कोई नियम

भोपाल। मध्यप्रदेश के दमोह में गंगा जमना स्कूल में हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाकर टॉपर्स लिस्ट में दिखाया गया है। जिसका विरोध होते ही जांच के निर्देश दिए गए। साथ ही इस मामले स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने भी पल्ला झाड़ते हुए कहा कि एमपी में ड्रेस कोड के लिए कोई नियम नहीं है। कोई भी स्कूल अपने हिसाब से ड्रेस कोड तय कर सकता है। कलेक्टर और एसपी को इस मामले में कार्रवाई करना चाहिए। हमारे हाथ कार्रवाई को लेकर हाथ बंधे हुए है। ड्रेस कोड को लेकर एक नीति बनना चाहिए। मैं सभी स्कूल में एक ड्रेस लागू के पक्ष में हूं। फ़िलहाल इस मामले के जांच के निर्देश दिए हैं। परिवार और बच्चों को बुलाकर पूछताछ की जाएगी। और जो भी मामले में दोषी पाया जाएगा, उस पर कड़ी कार्रवाई करेंगे।

स्कूल प्रबंधन का कहना- छात्राओं ने पहना स्कार्फ
पुर मामले को लेकर स्कूल प्रबंधन ने कहा कि इस पोस्टर में छात्राओं ने स्कार्फ पहना हुआ है। वह ड्रेस कोड में है और इसकी केंद्र और राज्य शासन से अनुमति भी ली गई है। वही जो लोग यह आरोप लगा रहे हैं कि यह हिजाब है, तो उनके आरोप गलत और बेबुनियाद हैं। बता दें कि गंगा जमना स्कूल के मालिक मुहम्मद इदरीश है।

गृहमंत्री ने दिए जांच के आदेश
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले को लेकर गहन जांच के निर्देश दिए हैं। फ़िलहाल जिला शिक्षा अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

Exit mobile version