सभी खबरें

दिल्ली में बोली ममता बनर्जी : पूरे देश में खेला होगा, यह मोदी बनाम देश है।

दिल्ली में बोली ममता बनर्जी : पूरे देश में खेला होगा, यह मोदी बनाम देश है।

 

  • विपक्ष को 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एकजुट होना चाहिए
  • पेगासस विवाद आपातकाल से भी गंभीर
  • जीडीपी का मतलब अब 'गैस-डीजल-पेट्रोल' हो गया है।

 

दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जो वर्तमान में भाजपा सरकार के खिलाफ समर्थन जुटाने के लिए नई दिल्ली के दौरे पर हैं, ने बुधवार को कहा कि वह युद्ध में सबसे आगे हैं, लेकिन खुद को विपक्ष का चेहरा घोषित करने से पीछे हट गईं। एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए ममता ने कहा कि विपक्ष को 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के खिलाफ एक मजबूत लड़ाई लड़ने के लिए एकजुट होना चाहिए। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के एक दिन बाद कहा, “पूरे देश में खेला होगा … यह मोदी बनाम देश है।”

 

उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार की लोकप्रियता पर सवाल उठाते हुए कहा, 'नरेंद्र मोदी 2019 में लोकप्रिय हुआ करते थे, उन्होंने (कोरोना से) मरने वालों की संख्या का रिकॉर्ड नहीं रखा है। अंतिम संस्कार नहीं होने दिए गए और शवों को गंगा नदी में फेंक दिया गया। जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है वह इसे कभी नहीं भूलेंगे और न ही माफ करेंगे।'

 

ममता बनर्जी ने बुधवार को पेगासस विवाद को 'आपातकाल से भी गंभीर' करार दिया। उसने यह भी कहा कि पेगासस ने सभी की जान खतरे में डाल दी है। “स्थिति बहुत गंभीर है, आपातकाल से भी अधिक गंभीर है। मेरा फोन पहले ही टैप किया जा चुका है। अगर अभिषेक मुखर्जी का फोन टैप किया जाता है, और मैं उनसे बात कर रही हूं, तो स्वचालित रूप से मेरा फोन भी टैप हो जाता है। पेगासस ने सभी के जीवन को खतरे में डाल दिया है।

 

ममता बनर्जी ने नेतृत्व की भूमिका निभाने के सवालों को दरकिनार करते हुए कहा कि विपक्षी दलों की एकता अपने आप आकार ले लेगी। उन्होंने कहा, “मैं एक साधारण कार्यकर्ता हूं, एक कार्यकर्ता के रूप में जारी रखना चाहती हूं। मैं राजनीतिक ज्योतिषी नहीं हूं, स्थिति पर निर्भर करता है, अगर कोई और नेतृत्व करता है तो कोई समस्या नहीं है।” उन्होंने मंगलवार को कहा था, “विपक्ष की एकता स्वाभाविक रूप से अपने आप हो जाएगी।” 

 

उन्होने आगे कहा कि जीडीपी का मतलब अब 'गैस-डीजल-पेट्रोल' हो गया है। सरकार जनता से पैसा ले रही है लेकिन इसके पास कोरोना वायरस के टीके के लिए पैसा नहीं है। पूरे देश में खेला होगा। यह एक हमेशा चलती रहने वाली प्रक्रिया है… जब आम चुनाव होगा (2024 लोकसभा चुनाव), तो यह मोदी बनाम देश होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button