सभी खबरें

मध्य प्रदेश: नीमच कांड में आदिवासियों ने मृतक के परिजनों के लिए दो करोड़ रुपये मांगे

  • बरदा गांव में बड़ी संख्या में आदिवासी एकत्र हुए
  • मृतक के परिजनों के लिए 2 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग
  • कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा ने किया विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व

भोपाल/स्वाति वाणी:-
नीमच जिले में आदिवासी युवक को मामूली सी बात पर वाहन से घसीटे जाने की घटना को 10 दिन हो गए है। रविवार को मृतक पीड़ित के लिए न्याय की गुहार लगाने के लिए नीमच जिले के बरदा गांव में बड़ी संख्या में आदिवासी एकत्र हुए। मृतक पीड़ित के पैतृक गांव बरदा में जय आदिवासी युवा शक्ति (JAYS) सहित विभिन्न संगठनों के बैनर तले आदिवासी एकत्र हुए और धरना दिया। धरना रविवार देर रात तक चलता रहा, दावा किया गया कि कुछ पड़ोसी राज्यों के आदिवासी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए नीमच पहुंचे।

कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा ने किया विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व
विरोध का नेतृत्व करने वाले कांग्रेस विधायक और JAYS के संस्थापक हीरालाल अलावा ने कहा कि आदिवासी पीड़ित कन्हैयालाल भील (40) के परिजनों के लिए 2 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग करने के लिए एकत्र हुए, उन्होंने कहा कि उनके आश्रितों को केवल 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी गई थी। हीरालाल अलावा ने यह भी आरोप लगाया कि पीड़ित की पिटाई और घसीटने की घटना में 20 लोग शामिल थे, लेकिन उनमें से केवल आठ पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

यह है पूरी घटना 
26 अगस्त को नीमच जिले में मोटरसाइकिल सवार एक दूधवाले के साथ मामूली सड़क दुर्घटना के बाद भील को कथित तौर पर एक वाहन के पिछले हिस्से से बांधकर पीटा गया और घसीटा गया। पुलिस के अनुसार दूधवाला छितरमल गुर्जर अपनी मोटरसाइकिल चला रहा था, जिसने नीमच-सिंगोली मार्ग पर खड़े भील को टक्कर मार दी। गुर्जर ने भील की पिटाई की, पुलिस ने कहा, आरोपी ने फिर अपने दोस्तों को फोन किया, जिन्होंने पीड़ित के साथ मारपीट की और उसे एक रस्सी से गुजरते वाहन के पीछे की तरफ बांध दिया। भील को कुछ दूर तक घसीटा गया। जिसके बाद पीड़ित की अगले दिन नीमच जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button