सभी खबरें

मध्यप्रदेश: आज प्राइवेट स्कूलों की हड़ताल:भोपाल- इंदौर-ग्वालियर समेत अधिकतर शहरों के सीबीएसई स्कूल हड़ताल में शामिल नहीं 

मध्यप्रदेश: ट्यूशन फीस और स्कूल खोलने के मुद्दे पर आज प्राइवेट स्कूलों की हड़ताल की घोषणा की है| हालांकि कई जिलों में हड़ताल को लेकर भी विवाद की स्थिति सामने आई है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत अन्य जगहों पर सीबीएसई से जुड़े बड़े स्कूल हड़ताल में शामिल नहीं हुए हैं| बावजूद इसके  प्राइवेट स्कूलों की संस्था एसोसिएशन ऑफ अन एडेड प्राइवेट स्कूल्स मध्य प्रदेश के पदाधिकारियों का दावा है कि भोपाल में ही 2500 से अधिक प्राइवेट स्कूल हड़ताल में शामिल हैं। तो वहीँ खंडवा में कोई भी स्कूल हड़ताल पर नहीं है और ऑनलाइन पढ़ाई जारी है।

बता दें प्राइवेट स्कूलों की इस हड़ताल के विरोध में जबलपुर में नागरिक उपभोक्ता मंच ने कोर्ट में जाने की बात कही है। सागर, होशंगाबाद, रीवा आदि जिलों में एक ही दिन की सांकेतिक हड़ताल की गई है। भोपाल जिले में ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर अभिभावक चिंतित हैं क्योकि इस  समय कई स्कूलों में फर्स्ट टर्म की परीक्षा भी चालू हो गई है| सेंट जोसफ, ज्ञान गंगा अकादमी स्कूलों द्वारा सभी पेरेंट्स को एक दिन पहले ही ऑनलाइन पढ़ाई और परीक्षा नहीं होने के मैसेज वॉट्सऐप ग्रुप पर भेज दिए थे। एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट विनयराज मोदी ने बताया कि भोपाल के कुछ स्कूलों को छोड़ दें तो शेष सभी में हड़ताल है। कोर्ट में जाने के संबंध में सोमवार को फिर से प्रदेशभर के प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग होगी।

इंदौर में सीबीएसई पाठ्यक्रम के बड़े स्कूल हड़ताल में शामिल नहीं हुए हैं। हालांकि, एमपी बोर्ड प्राइवेट एसोसिएशन इसमें शामिल है।जबलपुर में निजी स्कूल संगठन एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल में शामिल नहीं हुए है, तो वहीँ खंडवा में किसी भी निजी स्कूल में हड़ताल नहीं रहेगी जिला संगठन के अनुसार प्रदेश संगठन ने उनसे सहमति नहीं ली है। इसलिए खंडवा के सभी 300 निजी स्कूल हड़ताल पर नहीं रहेंगे। पूर्व की तरह ऑनलाइन पढ़ाई बिना रुकावट जारी रहेगी।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button