रायसेन:सेहतगंज में शराब के टेंक हुए बरामत..

रायसेन:सेहतगंज में शराब के टेंक हुए बरामत..

रायसेन:सेहतगंज में शराब के टेंक हुए बरामत..

  • छुपाने के लिए किया टीन की दीवार का उपयोग.

भोपाल निकिता सिंह :सैनिटाइजर से भरी टेक्सी चोरी होने के बाद रायसेन के सोम डिस्टलरी प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक जगदीश अरोरा और अजय अरोरा के कारनामे बंद होने का नाम ही नहीं ले रहे  है. इनका कारनामा एक बार फिर सामने आया। .....

बता दे कि रायसेन जिले के सेहतगंज में स्थित शराब की फैक्ट्री में सोम ग्रुप की तरफ से शराब के टेंक बनाये गए है.जो की आबकारी के नियमो की खुले आम धज्जियां उड़ा रहे है.विधानसभा के गोविंद सिंह के सवालों पर वाणिज्य कर  मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि सोम की तरफ  से 11 रिसीवर टेंक और 8 स्टोरेज टेंक बनाये गए है. जिसे बनाने के लिए विभाग से कोई भी अनुमति  नहीं ली गई है. इन जवाब से साफ पता चलता है कि टेंको के अवैध रूप से खुले स्थानों पर बनाया जा रहा है. जब यह बात आबकारी विभाग को बता चली तो उन्होंने आपत्ति ली तो उन लोगो ने वहां पर आठ फिट की पक्की दीवार जिसके ऊपर 22 फिट से 24 फिट की टिन के शेड की दीवार कड़ी कर उनके नियमो के दायरे पर लाने का प्रयास किया जा रहा है....... .

आबकारी विभाग के दो अधिकारी और राजसेन के पीडब्ल्यूडी अधिकारी ने सोमवार को अवैध टैंको का निरक्षण किया है. आबकारी के नियमो के अनुसार जहा भी इस तरह के टैंको का निर्माण  होता है. उस स्थानों पर परमिशन लेनी पड़ती है. जिसके बाद बंद कक्ष में स्थापना की जाती है. लेकिन यहाँ तो कुछ और ही दिखाई दे रहा है यहाँ पर सोम ग्रुप के जगदीश और अजय अरोरा ने पहले टेंक बनाये अब उसे ही नियंपो में फिट करके वेध बना रहे है. जबकि पहले ही विधानसभा के विभाग के मंत्री ने टेंक को अबैध बता चुके है.