लीक हुआ प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर लग रही बोली, कमलनाथ ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

भोपाल। मध्यप्रदेश में इन दिनों बोर्ड परीक्षा का सिलसिला जारी है। इसी बीच परीक्षा से पहले सोशल मीडिया और टेलीग्राम पर 10वीं-12वीं के प्रश्नपत्र जमकर वायरल हो रहे है। जिसे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर पेपर लीक मामले में सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। वहीं स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने भी पेपर लीक होने के मामले में सहमति दर्ज कराई है।

मिली जानकारी के मुताबिक टेलीग्राम ग्रुप पर प्रश्नपत्र की बोली लगाई जा रही है। 10वीं के गणित और 12वीं के बायो का पेपर परीक्षा केंद्र में बंटने से पहले लीक हो गया था। इससे पहले भी पेपर लीक की खबरें सामने आ चुकी है। बता दें कि 14 मार्च को दसवी का संस्कृत प्रश्नपत्र और बारहवीं का हिन्दी, अंग्रेजी और बायोलॉजी विषय के पेपर टेलीग्राम ऐप पर वायरल हुआ था। हालांकि ओरिजिनल पेपर लीक होने की बात से नकार दिया गया था।

कमलनाथ ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग
पूर्व सीएम कमलनाथ ने व्यापाम और नर्सिंग घोटले के बाद पेपर लीक को लेकर चिंता का विषय बताया है। उन्होंने मामले की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच करने की मांग की है। पूर्व सीएम ने ट्वीट लिखा यह अत्यंत गंभीर मामला है और लाखों क्षात्रों का भविष्य इससे जुड़ा है। पहले ही व्यापम और नर्सिंग जैसे घोटालों से प्रदेश की परीक्षा प्रणाली संदिग्ध हो गई है, ऐसे में बोर्ड परीक्षा का पेपर भी लीक हो जाना चिंता का विषय है। मैं मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूँ कि मामले की उच्चस्तरीय निष्पक्ष जांच कराए और ऊंचे पदों पर बैठे वास्तविक ज़िम्मेदार लोगों को दंडित करें।

स्कूली शिक्षा मंत्री ने माना लीक हो रहा पेपर
स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि पेपर लीक का मामला सामने आया था। हमने पुलिस उपायुक्त को इसकी शिकायत की है। कई महत्वपूर्ण तथ्य इसकी जाँच के बाद निकल कर सामने आ सकते है। जो भी लोग ऐसे काम कर रहे हैं हम सोशल मीडिया पर उन्हें चिन्हित कर रहे हैं। ज़रूरत पड़ी तो ऐसे मामले में FIR भी करवायी जाएगी।

Exit mobile version