सभी खबरें

जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल ख़त्म, मंत्री विश्वास सारंग ने दिया ये आश्वासन

भोपाल :  नीट पीजी की काउंसलिंग प्रक्रिया जल्द कराने को लेकर देश भर के जूनियर डॉक्टर फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने देश भर में हड़ताल का आह्वान किया था। जिसका असर मध्यप्रदेश में भी देखने को मिला। 

लेकिन मध्यप्रदेश में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल पांचवे दिन यानी शनिवार को खत्म हो गई। शनिवार को जूनियर डॉक्टरों ने प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से मुलाकात की। डॉक्टरों ने बताया कि मंत्री ने जूनियर डॉक्टर के रिक्त पदों पर एमबीबीएस डॉक्टर की भर्ती करने का प्रयास करने का आश्वासन दिया है।

जूडा भोपाल के अध्यक्ष डॉ. अमित ने बताया कि हमें  मंत्री विश्वास सारंग से सारी  मांगों को लेकर आश्वासन मिला है। इसके बाद हमने अपनी हड़ताल वापस ले ली है।

इससे पहले भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल के दौरान इमरजेंसी सेवा के साथ साथ ओपीडी और वार्ड में सेवाएं बंद कर दी थी। साथ ही डॉक्टरों ने कैंपस में जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया था। 

जूडा भोपाल के अध्यक्ष डॉ. अमित ने बताया था कि नीट काउंसलिंग नहीं होने से फर्स्ट ईयर के छात्र नहीं आए है, ऐसे में सेकंड ईयर के छात्रों पर ही पूरा भार है। डॉक्टरों की कमी को को पूरा करने के लिए हमने वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button