सभी खबरें

ममता बनर्जी को न मां की इज्जत है, न माटी से प्यार है और न ही मानुष की चिंता है

ममता बनर्जी को न मां की इज्जत है, न माटी से प्यार है और न ही मानुष की चिंता है

 पश्चिम बंगाल:- पश्चिम बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा जनता को संबोधित कर रहे हैं इस दौरान उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. जेपी नड्डा ने कहा कि 
आज ममता बनर्जी  के नेतृत्व में बंगाल की संस्कृति को भी खतरा पड़ गया है, जो बंगाल संस्कृति, विकास, देश को दृष्टि और दिशा देने के लिए जाना जाता था, ऐसे बंगाल के विकास को रोकने का काम ममता की सरकार ने किया है

ममता बनर्जी के राज में सबसे ज़्यादा मानव तस्करी बंगाल में हो रही है। ममता बनर्जी को न मां की इज्जत है, न माटी से प्यार है और न ही मानुष की चिंता है.
 पश्चिम बंगाल में लगातार भाजपा जड़ मूल कांग्रेस पर निशाना साध रही है वही टीएमसी के कई कार्यकर्ता विधायक भाजपा में शामिल हो रहे है केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ऐसा मालूम हो रहा है कि चुनाव आते-आते ममता दीदी अकेली पड़ जाएंगी.

 लोकसभा से हटाई गई पूर्व सीजेआई की टिप्पणी :- 
तृणमूल कांग्रेस सदस्य महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान सोमवार को भारत के एक पूर्व मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ आलोचनात्मक टिप्पणी कर लोकसभा में हंगामा खड़ा कर दिया। सत्तापक्ष ने महुआ पर संसदीय नियमों के उल्लंघन और पद का अनादर करने का आरोप लगाया।

सत्तापक्ष ने तुरंत उनकी टिप्पणी को कार्यवाही से निकालने की मांग करते हुए तर्क दिया कि यह राष्ट्रपति की गरिमा पर सीधा हमला है जो भारत के मुख्य न्यायाधीश के पद के लिए किसी व्यक्ति का चयन करता है।

पश्चिम बंगाल के कृष्णा नगर से 45 वर्षीय सांसद ने पूर्व मुख्य न्यायाधीश का जिक्र किया, जिनके खिलाफ एएम के आरोप के आधार पर मामला दर्ज किया गया था।

अपने कड़े शब्दों वाले भाषण में मोइत्रा ने ‘घृणा और कट्टरता’ को लेकर सरकार पर तीखा हमला किया और आरोप लगाया कि देश की न्यायपालिका और मीडिया को भी विफल कर दिया गया है।
महुआ मोइत्रा ने जब मुख्य न्यायाधीश का नाम लिया तो तुरंत बाद भाजपा के निशिकांत ठाकुर और संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने संसदीय नियमों का हवाला देते हुए आपत्ति जताई कि विशिष्ट उच्च पदों के नाम लेना नियमों का उल्लंघन है।

महुआ ने अपने भाषण में कई बार कायरता जैसे शब्द का इस्तेमाल करते हुए सरकार पर ‘सत्ता और अधिकार के पीछे छिपने’ का आरोप लगाया और यह भी कहा कि आलोचना करने को राजद्रोह करार देकर भारत को ‘वर्चुअल पुलिस स्टेट’ बना दिया है..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button